Dark Mode

क्या इस बार राजस्थान को कोई तौहफा देंगे पीम मोदी - प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आबूरोड़ दौरे के दौरान कर सकते है कई घोषणाएं

क्या इस बार राजस्थान को कोई तौहफा देंगे पीम मोदी

 

 

जयपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सिरोही दौरे के कार्यक्रम में बदलाव किया गया है। पहले 12 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सिरोही के आबूरोड में आना प्रस्तावित था लेकिन अब 12 के बजाय 10 मई को वे आबूरोड़ आएंगे। 10 मई को ही कर्नाटक में विधानसभा चुनाव हैं और उसी दिन पीएम मोदी आबूरोड में जनसभा को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी के इस दौरे के साथ ही राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनावों की बड़ी तैयारियां शुरू हो जाएंगी क्योंकि इसी महीने में केन्द्रीय मंत्री अमित शाह और राजनाथ सिंह शेखावाटी में आकर जनसभा को संबोधित करेंगे।

 

26 विधानसभा सीटों को एक साथ साधने की कोशिश

 

सिरोही के आबूरोड में जनसभा करके पीएम मोदी एक साथ 26 विधानसभा सीटों को साधने की कोशिश करेंगे। सिरोही, जालोर, पाली, राजसमंद, अजमेर और भीलवाड़ा सहित दक्षिण राजस्थान की कई विधानसभा सीटों पर मोदी के इस दौरे का असर होगा। सिरोही के आसपास के सभी जिलों से बीजेपी के कार्यकर्ताओं को एक्टिव कर दिया गया है। इन जिलों से अधिक से अधिक भीड़ जुटाने की कोशिश की जा रही है। बांसवाड़ा, डूंगरपुर और प्रतापगढ़ जिलों की 11 विधानसभा सीटों में से फिलहाल केवल 3 सीटें ही बीजेपी के पास है। ऐसे में इन जिलों से भी भीड़ जुटाकर आदिवासियों को साधने की कोशिश की जा रही है।

 

8 महीने में पीएम मोदी का पांचवा राजस्थान दौरा

 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पिछले 4 महीनों में तीसरी बार राजस्थान दौरे पर आ रहे हैं। इससे पहले वे 28 जनवरी को भीलवाड़ा के आसींद में आए थे जहां उन्होंने गुर्जर समाज के आराध्य देव देवनारायण भगवान की जयंती कार्यक्रम में शामिल हुए थे। इसके बाद 12 फरवरी को दौसा आए थे जहां उन्होंने दिल्ली मुम्बई एक्सप्रेस वे के दौसा दिल्ली आवागमन को हरी झंडी दिखाई थी। इस दौरान पीएम मोदी ने जनसभा को भी संबोधित किया। अब 10 मई को वे सिरोही के आबूरोड में जनसभा को संबोधित करेंगे। इससे पहले भी पीएम मोदी दो बार राजस्थान दौरे पर आए थे। 30 सितंबर 2022 को आबूरोड़ आए थे लेकिन वे कार्यक्रम में काफी देरी से पहुंचे। रात के 10 बज जाने के कारण कानून का हवाला देते हुए उन्होंने जनसभा को संबोधित नहीं किया। सभा में उपस्थित लोगों को प्रणाम करते हुए फिर से आने का वादा किया था। 1 नवम्बर 2022 को भी बांसवाड़ा के मानगढ़ धाम में जनसभा को संबोधित किया था।

 

कांग्रेस का आरोप सिर्फ भाषणबाजी करने आते हैं पीएम मोदी

 

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा ने पीएम मोदी के पिछले दौरे के दौरान कहा था कि मोदी जी बार बार राजस्थान के दौरे पर आ रहे हैं। वे राजस्थान को कुछ देने के बजाय सिर्फ भाषणबाजी करके चले जाते हैं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी कई मौकों पर कह चुके हैं कि राजस्थान की जनता के साथ किया गया वादा केन्द्र सरकार पूरा नहीं कर रही है। पिछले लोकसभा चुनावों के दौरान पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना को राष्ट्रीय परियोजना का दर्जा देने का वादा किया था लेकिन केंद्र की बीजेपी सरकार ने अभी तक अपने वादे को पूरा नहीं किया है।

 

प्रदेश को इस बार पीएम मोदी से है उम्मीदें

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पिछले चार दौरों के दौरान उन्होंने राजस्थान के लिए कोई घोषणाएं नहीं की है। अब चुनावी साल में प्रदेश की जनता को उम्मीदें हैं कि पीएम मोदी राजस्थान के लिए कुछ महत्वपूर्ण घोषणाएं कर सकते हैं। हालांकि ईआरसीपी के मुद्दे पर पीएम मोदी ने पिछली बार एक अन्य परियोजना के साथ जोड़कर जल्द काम करने का ऐलान किया था जिसमें मध्य प्रदेश सरकार के साथ बैठक करने की बात कही गई थी। कांग्रेस ने मोदी के इस ऐलान को ईआरसीपी को राष्ट्रीय दर्जा देने के बजाय अन्य मामलों में उलझा कर टालना करार दिया। 

Comment / Reply From

Vote / Poll

राजस्थान में होने वाले राज्यसभा चुनाव 2023 में कौन जीतेगा

View Results
Congress
33%
BJP
67%
Rashtriya Loktantrik Party
0%
other
0%

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!