Dark Mode

किसानों ने सुनी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'मन की बात' - गांव ढाणी से लेकर विदेशों तक लोगों में रहा भारी उत्साह

किसानों ने सुनी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'मन की बात'

 

जयपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'मन की बात' का 100वां एपिसोड रविवार 30 अप्रेल को सुबह 11 बजे प्रसारित हुआ। इस कार्यक्रम का प्रसारण देश के हर गांव ढाणी के लोगों ने बड़े उत्साह से सुना। एक तरफ जहां बीजेपी के जनप्रतिनिधियों ने इस कार्यक्रम को जन जन तक पहुंचाने के लिए विशेष व्यवस्थाएं की। दूसरी ओर कई सामाजिक संगठनों और किसानों द्वारा अपने स्तर पर इस 'मन की बात' कार्यक्रम का लाइव प्रसारण देखा और सुना।

 

किसानों ने सुनी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'मन की बात'

जयपुर से 50 किलोमीटर दूर बिचून के पास भैंराणा गांव स्थित रुद्र शिवम डेयरी एंड रिसर्च सेंटर में भी किसानों और स्थानीय महिलाओं के लिए 'मन की बात' कार्यक्रम का लाइव प्रसारण सुनने और देखने का इंतजाम किया गया। 50 से ज्यादा किसानों और महिलाओं ने पीएम मोदी के 'मन की बात' सुनी। प्रगतिशील किसान सुरेंद्र अवाना ने बताया कि वे स्थानीय किसानों के साथ हर बार पीएम मोदी के 'मन की बात' कार्यक्रम को सुनते हैं।

किसानों ने सुनी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'मन की बात'

स्वच्छता अभियान, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के साथ आत्मनिर्भर भारत के लिए लोकल फॉर वोकल को बढ़ावा देते की बातें इस कार्यक्रम में की जाती है। साथ ही शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार सहित हर वर्ग के लोगों को आर्थिक प्रगति के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। किसान जीवनराम गुर्जर ने कहा कि नवाचार करने वाले लोगों से पीएम मोदी हर कार्यक्रम में सीधी बात करते हैं। ऐसा करने से नवाचार करने वाले अन्य लोग प्रेरित होते हैं। पीएम मोदी का 'मन की बात' कार्यक्रम विदेशों में भी लोकप्रिय है। यही कारण है कि इस कार्यक्रम का प्रसारण 52 भारतीय भाषाओं के साथ 11 विदेशी भाषाओं में होता है।

किसानों ने सुनी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'मन की बात'

प्रवासी प्रकोष्ठ के संयोजक राजू मंगोड़ीवाला ने बताया कि बैंकॉक, हांगकांग, जापान, यूएसए, दुबई, स्पेन, सिंगापुर में रहने वाले प्रवासियों ने भी मन की बात कार्यक्रम को सुना। जयपुर में राजू मंगोड़ीवाला के निवास स्थान पर अनेकों प्रबुद्ध जनों के पीएम मोदी के मन की बात सुनी । इस कार्यक्रम में पीएम मोदी द्वारा बताए गए कार्यों बेटी बचाओ- बेटी पढ़ाओ, हिमालय सफाई अभियान, कमल के फूल के रैसे तैयार कर कपड़े बनाने की प्रक्रिया जैसे कार्यों की सराहना करते हुए देश हित में बताया। उन्होंने कहा कि मन की बात कार्यक्रम के जरिए देश के लाखों लोग नवाचार के लिए प्रेरित होते हैं। मोदी से संबोधन से लोगों को प्रेरणा मिलती है।

Comment / Reply From

Vote / Poll

राजस्थान में होने वाले राज्यसभा चुनाव 2023 में कौन जीतेगा

View Results
Congress
33%
BJP
67%
Rashtriya Loktantrik Party
0%
other
0%

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!