Dark Mode

भजनलाल सरकार में पहली बार ब्यूरोक्रेसी का मंथन, 108 IAS के बाद 386 RAS के तबादले - 2 अफसर लगे CMO में, 10 विश्वविद्यालयों के रजिस्ट्रार भी बदले

भजनलाल सरकार में पहली बार ब्यूरोक्रेसी का मंथन, 108 IAS के बाद 386 RAS के तबादले

 

जयपुर। प्रदेश की भजनलाल सरकार में इन दिनों अफसरशाही में मंथन चल रहा है। गुरुवार 5 सितंबर की देर रात को 108 आईएएस अफसरों के ट्रांसफर किए गए। 13 जिलों के कलेक्टर बदलने के साथ ही कई विभागों के प्रमुख बदल दिए गए। इसके ठीक एक दिन बाद ही आरएएस अफसरों की एक लंबी ट्रांसफर लिस्ट जारी की गई है। इनमें कुल 386 आरएएस अधिकारियों के ट्रांसफर किए गए हैं। इनमें विश्वविद्यालयों के रजिस्ट्रार, जिला रसद अधिकारी, राजस्व अधिकारी और कई जिलों में अतिरिक्त जिला कलेक्टर बदले गए हैं। कुछ रिक्त पदों पर नियुक्तियां दी गई है जबकि अधिकतर अफसरों को दूसरे अफसरों के स्थान पर लगाया गया है।

 

विधायकों की सिफारिश पर हुए तबादले

 

प्रदेश में सरकार बदलने के बाद लगातार अफसरों के ट्रांसफर करने की मांग उठ रही थी। अब तक पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के समय लगे अफसर ही पदस्थापित थे। विधायक और सत्ताधारी पार्टी के पदाधिकारी अफसरों के तबादलों की मांग कर रहे थे। करीब 9 महीने के इंतजार के बाद जनप्रतिनिधियों और सत्ताधारी पार्टी के नेताओं की मुराद पूरी हुई। जनप्रतिनिधियों और सत्ताधारी पार्टी के पदाधिकारियों की सिफारिश पर अफसरों को नई नियुक्तियां दी गई है।

 

2 अफसर लगे मुख्यमंत्री कार्यालय में, 10 विश्वविद्यालयों के रजिस्ट्रार बदले

 

आरएएस अफसरों की इस लंबी ट्रांसफर लिस्ट में दो अफसरों को मुख्यमंत्री कार्यालय में नियुक्ति मिली है। जगवीर सिंह को मुख्यमंत्री कार्यालय में संयुक्त सचिव लगाया गया है जबकि मोहन दान रत्नू को उप सचिव लगाया गया है। 10 विश्वविद्यालयों में नए रजिस्ट्रार लगाए गए हैं। भंवरलाल मेहरड़ा, रजिस्ट्रार को हरिदेव जोशी पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय जयपुर, डॉ. वृद्दिचंद गर्ग को रजिस्ट्रार, मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय उदयपुर, भावना शर्मा को रजिस्ट्रार, कोटा विश्वविद्यालय कोटा, सोहन राम चौधरी को रजिस्ट्रार, कृषि विश्वविद्यालय जोबनेर, दलवीर सिंह ढढ्ढा को रजिस्ट्रार, एमबीएम विश्वविद्यालय जोधपुर, सुधांशु सिंह को रजिस्ट्रार, महाराणा प्रताप कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, उदयपुर, अयूब खान को रजिस्ट्रार, मारवाड़ मेडिकल विश्वविद्यालय जोधपुर, राजकुमार कस्वा को रजिस्ट्रार, राजस्थान विश्वविद्यालय जयपुर, मनीषा तिवारी को रजिस्ट्रार, राजस्थान तकनीकी विश्वविद्यालय कोटा और सरिता को रजिस्ट्रार, वर्धमान महावीर खुला विश्वविद्यालय कोटा लगाया गया है।

Comment / Reply From

Vote / Poll

राजस्थान में होने वाले राज्यसभा चुनाव 2023 में कौन जीतेगा

View Results
Congress
31%
BJP
63%
Rashtriya Loktantrik Party
6%
other
0%

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!