Dark Mode

राजू ठेहट और सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या करने वाली एक ही गैंग, लॉरेंस बिश्नोई का अगला टारगेट कौन...? - सलमान खान को मारने के लिए लॉरेंस का गुर्गा संपत नेहरा पहुंचा था मुंबई लेकिन पुलिस के हत्थे चढ गया

राजू ठेहट और सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या करने वाली एक ही गैंग, लॉरेंस बिश्नोई का अगला टारगेट कौन...?

 

जयपुर। 5 दिसंबर को जयपुर में राजपूत समाज के नेता सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या हो गई थी। दो हमलावरों ने घर में घुसकर गोगामेड़ी को गोलियां मार दी थी। इससे ठीक एक साल पहले 3 दिसंबर 2022 को सीकर में गैंगस्टर राजू ठेहट की हत्या हुई थी। राजू ठेहट को भी चार हमलावरों ने उसके घर के दरवाजे पर गोलियों से भून दिया। राजू ठेहट और सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या एक ही तरीके से की गई। एक को घर में घुसकर और दूसरे की घर के दरवाजे पर। दोनों को ही धोखे से मारा गया। पहले बातों में उलझाया और फिर गोलियां मार दी गई। दोनों को मारने वाली एक ही गैंग है। आइये जानते हैं उस गैंग के बारे में.....

 

सलमान खान को हत्या की धमकी दे चुका लॉरेंस

 

देश में कुख्यात बदमाशों की एक गैंग है जिसका सरगना है लॉरेंस बिश्नोई। लॉरेंस सलमान खान को भी जान से मारने की धमकी दे चुका है और अपने एक गुर्गे संपत नेहरा को मुंबई तक भेज दिया था। हालांकि बाद में संपत नेहरा पकड़ा गया। लॉरेंस पिछले 10 साल से पंजाब जेल में बंद है। उसके अधिकतर गुर्गे भी अलग अलग जेलों में बंद है। जेल में ही हत्या और वसूली की सारी योजनाएं बनती है और उन्हें अंजाम तक पहुंचाया जाता है। लॉरेंस के कुछ साथी विदेशों में छिपे हैं जिनमें दो बड़े नाम गोल्डी बराड़ और रोहित गोदारा है। ये दोनों बदमाश इंटरनेट कॉलिंग के जरिए अपने नेटवर्क में जुड़े गुर्गों के संपर्क में रहते हैं। इंटरनेट कॉलिंग के जरिए ही बड़े कारोबारियों को जान से मारने की धमकी देकर लाखों करोड़ रुपए की वसूली मांगी जाती है।

 

लॉरेंस गैंग का रोहित गोदारा करता है प्लानिंग

 

लॉरेंस बिश्नोई गैंग का कुख्यात गुर्गा रोहित गोदारा बीकानेर का रहने वाला है। पिछले कई सालों से वह विदेश में छिपा है। गैंगस्टर राजू ठेहट की हत्या की साजिश रोहित गोदारा ने रची थी और वीरेंद्र चारण के जरिए उसे अंजाम दिया गया। रोहित गोदारा के कहने पर ही वीरेंद्र चारण ने चार शूटर्स को तैयार किया जिन्होंने 3 दिसंबर 2022 को सीकर में राजू ठेहट को गोलियों से भून दिया। हत्या के अगले ही दिन चारों हत्यारे पकड़े गए। उनसे हुई पूछताछ में ही यह खुलासा हुआ कि ठेहट की हत्या लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने करवाई।

 

गोगामेड़ी की हत्या में भी इसी गैंग का हाथ

 

राजू ठेहट की हत्या के ठीक एक साल बाद सुखदेव सिंह गोगामेड़ी को निशाना बनाया गया। हत्या के तुरंत बाद रोहित गोदारा के नाम से बने सोशल मीडिया अकाउंट पर हत्या की जिम्मेदारी भी ले ली गई थी। पुलिस सूत्रों के मुताबिक गोगामेड़ी की हत्या भी रोहित गोदारा ने वीरेंद्र चारण के जरिए करवाई। करीब डेढ साल पहले वीरेंद्र चारण और राहुल राठौड़ एक ही जेल में बंद थे। इस दौरान दोनों की मुलाकात हुई और वीरेंद्र चारण ने राहुल को अपनी गैंग में शामिल कर लिया। चारण ने ही मकराना के जूसरी गांव निवासी शूटर राहुल राठौड़ और नितिन फौजी को सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के लिए तैयार किया था।

 

इसलिए मारा गया सुखदेव सिंह गोगामेड़ी

 

लॉरेंस बिश्नोई का साथी रोहित गोदारा अपनी गैंग के गुर्गों से बड़े कारोबारियों से लाखों रुपए की वसूली करवाता है। पिछले साल चूरू जिले के रतनगढ़ निवासी एक प्रॉपर्टी कारोबारी से 50 लाख रुपए मांग गए। बार बार धमकियां दिए जाने पर प्रॉपर्टी कारोबारी ने अपने परिचित सुखदेव सिंह गोगामेड़ी से संपर्क किया। गोगामेड़ी ने रोहित गोदारा गैंग को रुपए देने से इनकार कर दिया। इसी बीच एक और कारोबारी से भी लाखों रुपए मांगे गए। गोगामेड़ी उसके समर्थन में खड़ा हो गया था और कारोबारी से कहा कि वह किसी भी गैंग को रुपए नहीं दे। गोगामेड़ी की दखल के बाद रोहित गोदारा ने गोगामेड़ी को ठिकाने लगाने की जिम्मेदारी वीरेंद्र चारण को दी।

 

एक लाख रुपए का इनामी है वीरेंद्र चारण

 

पिछले साल हुए राजू ठेहट हत्याकांड का आरोपी वीरेंद्र चारण फरार चल रहा है। पुलिस ने उस पर एक लाख रुपए का इनाम घोषित कर रखा है। फरारी के बावजूद वीरेंद्र ने गोगामेड़ी की हत्या की पूरी प्लानिंग को अंजाम तक पहुंचाया। राहुल राठौड़ और नितिन फौजी को हथियार वीरेंद्र चारण ने ही उपलब्ध करवाए थे। हत्या के बाद से राहुल और नितिन दोनों फरार हैं। पुलिस ने दोनों पर 5-5 लाख रुपए का इनाम घोषित किया है।

Comment / Reply From

You May Also Like

Vote / Poll

राजस्थान में होने वाले राज्यसभा चुनाव 2023 में कौन जीतेगा

View Results
Congress
33%
BJP
67%
Rashtriya Loktantrik Party
0%
other
0%

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!