Dark Mode

राजस्थान में अब हर महीने निकलेगी वैकेंसी, कोई भी पद नहीं रहेगा खाली - सीएम भजनलाल का बड़ा ऐलान, कहा - युवा वर्ग चिंता ना करें

राजस्थान में अब हर महीने निकलेगी वैकेंसी, कोई भी पद नहीं रहेगा खाली

 

जयपुर। राजस्थान के बेरोजगारों के लिए एक खुशखबरी है। सीएम भजनलाल शर्मा ने शुक्रवार को बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि अब राजस्थान में हर महीने वैकेंसी निकलेगी। जैसे जैसे अलग अलग विभाग के कर्मचारी सेवानिवृत होंगे। वैसे वैसे भर्तियां निकाल कर रिक्त पदों को भरा जाएगा। ताकि बैकलॉग जैसी समस्याओं से युवाओं को परेशान न होना पड़े। सीएम भजनलाल शर्मा शुक्रवार को अखिल भारतीय राष्ट्रीय शैक्षिक अधिवेशन में बोल रहे थे।

 

युवा चिंता ना करें, कोई भी पद खाली नहीं रखेंगे

 

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि प्रदेश में भाजपा सरकार के गठन में युवाओं की विशेष भूमिका रही है। किसी भी युवा को सरकार निराश नहीं करेगी। उन्होंने युवा वर्ग से आह्वान किया कि आप किसी भी तरह की चिंता नहीं करें। सरकार किसी भी विभाग में कोई भी पद खाली नहीं रहेगा। हर महीने भर्तियां निकाल कर नियमित भर्तियां की जाएंगी। ताकि युवाओं को समय पर रोजगार मिल सके और विभाग का कामकाज भी प्रभावित ना हो सके। सीएम ने दावा किया कि सरकार इस दिशा में तेजी से काम कर रही है। जल्द ही सभी विभागों में भर्तियों के लिए विज्ञप्तियां निकाली जाएंगी।

 

पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार पर साधा निशाना

 

अपने संबोधन के दौरान सीएम भजनलाल शर्मा ने पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस राज में बिना प्लानिंग के कई योजनाएं लागू कर दी गई थी। जहां टीचर नहीं थे, वहां स्कूल खोल दिए। जहां प्रोफेसर नहीं थे, वहां कॉलेज खोल दिए। कई कॉलेज तो ऐसे हैं जहां केवल 11 से 15 स्टूडेंट हैं। अलग अलग जिलों में बेतरतीब कॉलेज खोलने की घोषणाएं कर दी गई। वहां ना तो पर्याप्त शिक्षक हैं और ना ही सरकारी भवन। ऐसे में पूर्ववर्ती सरकार के कई फैसलों को रिव्यू करने के लिए कमेटी बनाई गई है। कमेटी जो अपनी रिपोर्ट देगी। उसके हिसाब से बदलाव किया जाएगा।

 

कागजों में योजनाएं बनाई, धरातल पर कोई काम नहीं हुआ

 

सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने केवल वाहवाही लूटने के लिए योजनाओं की झड़ी लगा दी। ये योजनाएं केवल कागजों तक सीमित रही। प्रदेश की जनता को पूर्ववर्ती सरकार की योजनाओं से कोई लाभ नहीं मिला। उन्होंने कहा कि जब किसी योजना से धरातल पर कार्य ही नहीं हो रहा हो। उस योजना का क्या औचित्य है। जनता की गाढी कमाई का पैसा सिर्फ योजनाओं के प्रचार प्रसार में लुटा दिए। उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती सरकार ने हमें 90 हजार करोड़ रुपए का घाटा दिया है।

 

बिजली किल्लत के लिए कांग्रेस को ठहराया जिम्मेदार

 

प्रदेश में इन दिनों बिजली की किल्लत है। यह बात स्वयं भजनलाल शर्मा ने भी स्वीकार की है। उन्होने कहा कि बिजली की समस्या से प्रदेश की जनता परेशान है। इस समस्या की जिम्मेदार पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार है। पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने कोई नया प्लांट नहीं लगाया। गलत तरीके से समझौते किए जिसका खामियाजा आज प्रदेश की जनता भुगत रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने सत्ता में आते ही 1 लाख 65 हजार करोड़ से बिजली आपूर्ति को लेकर फैसला किया है। इससे आगामी महीनों में प्रदेश में बिजली की किल्लत खत्म हो जाएगी।

Comment / Reply From

You May Also Like

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!