Dark Mode

सीएम गहलोत ने दी गारंटी, कहा - 'अगर सरकार रिपीट हुई तो सीतापुरा से अंबाबाड़ी तक भी मेट्रो चलेगी, ये मेरी गारंटी है' - परिवहन सेवा में नफा नुकसान नहीं देखा जाता, जयपुर मेट्रो में प्रतिदिन 50,000 यात्री करते हैंं सफर, यह हमारे लिए सौभाग्य की बात है

सीएम गहलोत ने दी गारंटी, कहा - 'अगर सरकार रिपीट हुई तो सीतापुरा से अंबाबाड़ी तक भी मेट्रो चलेगी, ये मेरी गारंटी है'

 

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि आजकल हम लगातार गारंटियां दे रहे हैं। प्रदेश की जनता को सरकारी योजनाओं के लाभ की गारंटी से दे रहे हैं। अगर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार रिपीट होती है तो मैं गारंटी देता हूं कि मेट्रो फेज टू का कार्य शुरू किया जाएगा। मेट्रो फेज टू सीतापुरा से अंबाबाड़ी तक 22 किलोमीटर का होगा।' गुरुवार 21 सितंबर की दोपहर को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मेट्रो फेज वन सी का शिलान्यास करने के दौरान यह गारंटी दी है।

 

परिवहन सेवा में नफा नुकसान नहीं देखा जाता

 

मेट्रो फेज वन सी का शिलान्यास करने के दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत मेट्रो में सफर किया। इस दौरान मीडिया से बात करते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि परिवहन सेवा में घाटा नफा नहीं देखा जाता। इसमें तो लोगों की सुविधाओं का ख्याल रखा जाता है। अब तो बड़े-बड़े शहरों में मेट्रो आ रही है। सीएम गहलोत ने कहा कि हमने बहुत पहले वर्ष 2009 में ही मेट्रो की शुरुआत कर दी थी। ट्रांसपोर्ट की सुविधा देकर सरकार द्वारा सामाजिक दायित्व निभाया जाता है। उन्होंने कहा कि जयपुर मेट्रो में प्रतिदिन 50 हजार लोग सफर करते हैं। यह हमारे लिए बड़ी उपलब्धि है।

 

चौमू, बस्सी, बगरू, चाकसू और शाहपुरा को मेट्रो से जोड़ने की योजना

 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि मेट्रो के संचालन से शहरी क्षेत्र में ट्रैफिक का दबाव कम होता है। उन्होंने कहा कि अभी भी जयपुर में ट्रैफिक का दबाव काफी ज्यादा है। उनका सपना है कि जयपुर के आसपास के बड़े शहर चौमू, बस्सी, चाकसू, बगरू और शाहपुरा भी मेट्रो से जुड़े। जब जयपुर के आसपास के ये शहर मेट्रो से जुड़ेंगे तब जाकर जयपुर का ट्रैफिक का दबाव कम होगा।

 

बड़ी चौपड़ से ट्रांसपोर्ट नगर तक अंडरग्राउंड ट्रेक बनेगा

 

मेट्रो फेज वन सी के तहत बड़ी चौपड़ से ट्रांसपोर्ट नगर चौराहे त अंडरग्राउंड और एलिवेटेड ट्रैक बनाया जाएगा। यह दूरी करीब 2.85 किलोमीटर की है। इस बीच दो मेट्रो स्टेशन बनाए जाएंगे। पहला रामगंज और दूसरा ट्रांसपोर्ट नगर। 2.85 किलोमीटर की दूरी में 0.59 किलोमीटर का ट्रैक एलिवेटेड होगा जबकि 2.26 किलोमीटर का ट्रेन अंडरग्राउंड होगा।

 

Comment / Reply From

You May Also Like

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!