Dark Mode

IAS टीना डाबी को मिली बड़े जिले की जिम्मेदारी, मां बनने के बाद फिर बनी कलेक्टर - जैसलमेर के बाद सरहदी जिले बाड़मेर की कमान संभालेंगी, पति प्रदीप के. गवांडे को जालौर जिला कलेक्टर लगाया

IAS टीना डाबी को मिली बड़े जिले की जिम्मेदारी, मां बनने के बाद फिर बनी कलेक्टर

 

जयपुर। प्रदेश की सबसे चर्चित आईएएस टीना डाबी को राज्य सरकार ने एक बार फिर बड़ी जिम्मेदारी दी है। 5 सितंबर की देर रात को जारी ट्रांसफर लिस्ट में आईएएस टीना डाबी को राजस्थान के सरहदी जिले बाड़मेर का जिला कलेक्टर बनाया गया है। इससे पहले वे सरहदी जिले जैसलमेर की जिला कलेक्टर (जुलाई 2002 से जुलाई 2023) रह चुकी हैं। जैसलमेर राजस्थान का सबसे बड़ा और देश का तीसरा सबसे बड़ा जिला है जिसका क्षेत्रफल 38,401 वर्ग किलोमीटर है। बाड़मेर जिला भी राजस्थान का दूसरा बड़ा जिला है जिसका भूभाग 28,387 वर्ग किलोमीटर है। इन दोनों जिलों की सीमाएं पाकिस्तान से लगती है।

 

दूसरी बार बड़े जिले की जिम्मेदारी

 

सरहदी जिले बाड़मेर की कलेक्टर बनी टीना डाबी को जैसलमेर के लोग भुला नहीं पाए हैं। करीब एक साल तक वे जैसलमेर की कलेक्टर रही। उनके कार्यकाल के दौरान किए गए नवाचार को लोग याद कर रहे हैं। उनके कार्यकाल में जब पाक विस्थापितों को अतिक्रमित भूमि से बेदखल किया गया तो तत्कालीन कलेक्टर टीना डाबी ने पाक विस्थापित परिवारों के लिए पुनर्वास के प्रयास किए। उनके प्रयास रंग लाए और बेघर हुए पाक विस्थापित परिवारों को घर मिल गए। सैकड़ों परिवारों ने टीना डाबी के प्रयासों की सराहना की। खासतौर पर महिलाओं ने टीना डाबी का भरपूर आभार जताया। अब उन्हें बाड़मेर जिले की जिम्मेदारी मिली है। ऐसे में इस बड़े जिले के लोग भी टीना डाबी के कलेक्टर बनने से बेहद उत्साहित हैं। जिले के लोगों को भी नवाचारों की उम्मीदें हैं।

 

पति प्रदीप को पड़ोसी जिले की जिम्मेदारी

 

आईएएस टीना डाबी के पति प्रदीप के. गवांडे को भी राज्य सरकार ने जिला कलेक्टर बनाया है। उन्हें जालौर कलेक्टर लगाया है। जालौर और बाड़मेर दोनों जिले पास पास ही हैं। सरकार ने पति पत्नी को आसपास के जिलों की जिम्मेदारी दी है। बाड़मेर और जालौर के जिला मुख्यालयों की दूरी केवल 150 किलोमीटर है। करीब एक घंटे में बाड़मेर से जालौर या जालौर से बाड़मेर की दूरी तय की जा सकती है। प्रदीप गवांडे को भी सरकार ने दूसरी बार कलेक्टर बनाया है। इससे पहले वे जुलाई 2020 से जनवरी 2021 तक चूरू जिला कलेक्टर रह चुके हैं।

 

अप्रैल 2022 में हुई टीना और प्रदीप की शादी

 

टीना 2015 बैच की टॉपर हैं और वे मध्यप्रदेश की रहने वाली हैं जबकि प्रदीप के. गवांडे महाराष्ट्र के रहने वाले हैं। 20 अप्रैल 2022 को आईएएस टीना डाबी और आईएएस प्रदीप के. गवांडे शादी के बंधन में बंधे थे। सितंबर 2023 को टीना और प्रदीप के घर में नया मेहमान आया। 15 सितंबर को टीना ने बेटे को जन्म दिया। नए मेहमान के पहले बर्थडे की तैयारियां तेजी से की जा रही है।

Comment / Reply From

You May Also Like

Vote / Poll

राजस्थान में होने वाले राज्यसभा चुनाव 2023 में कौन जीतेगा

View Results
Congress
31%
BJP
63%
Rashtriya Loktantrik Party
6%
other
0%

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!