Dark Mode

कांग्रेस विधायक रफीक खान ने पार्टी आलाकमान को दी चुनौती, कहा - अमीन कागजी को टिकट नहीं दिया तो वे भी नहीं लड़ेंगे चुनाव - कांग्रेस हाईकमान को चेतावनी देते का वीडियो वायरल, बीजेपी इसे साम्प्रदायिक नजरिए से देख रही, प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने जारी किया बयान

कांग्रेस विधायक रफीक खान ने पार्टी आलाकमान को दी चुनौती, कहा - अमीन कागजी को टिकट नहीं दिया तो वे भी नहीं लड़ेंगे चुनाव

 

 

जयपुर। जयपुर शहर की आदर्श नगर विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक रफीक खान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में वे किशनपोल से कांग्रेसी विधायक अमीन कागजी को टिकट देने की पैरवी करते सुनाई दे रहे हैं। बुधवार को आदर्श नगर क्षेत्र में समाज के एक कार्यक्रम में बोलते हुए रफीक खान कहते हैं कि लड़ेंगे तो दोनों ही लड़ेंगे, वरना दोनों ही चुनाव नहीं लड़ेंगे। भाजपा के नेता रफीक खान के इस बयान को साम्प्रदायिक नजरिये से जोड़कर देख रही है।

 

किशनपोल से कट रही अमीन कागजी की टिकट

 

वायरल वीडियो में यह अंदेशा जताया जा रहा है कि कांग्रेस किशनपोल सीट से कांग्रेस विधायक अमीन कागजी का टिकट काट रही है। हालांकि पार्टी ने अभी तक प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की है लेकिन रफीक खान अपने आप को आदर्श नगर सीट से प्रत्याशी मान रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनके पास अमीन कागजी का कॉल आया था। वे टिकट काटे जाने का संदेह जता रहे थे। इस पर रफीक खान ने अमीन कागजी को कहा कि आप उन्हें समझा देना कि लड़ेंगे तो दोनों ही लड़ेंगे, नहीं तो दोनों ही नहीं लड़ेंगे। रफीक खान आगे यह भी कहते सुने जा रहे हैं कि अगर कहीं कमजोरी लगे तो घंटी कर देना, साढ़े तीन घंटे में दिल्ली पहुंच जाऊंगा और साथ में खड़ा मिलूंगा।

 

बीजेपी के नेता साम्प्रदायिक नजरिए से देख रही

 

रफीक खान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद बीजेपी के नेताओं की प्रतिक्रियाएं आ रही है। प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि जयपुर में रफीक खान और अमीन कागजी की आपस में नहीं बनती लेकिन इनकी कौम की एकता का यह दबाव है। भारद्वाज ने अपने ट्विटर (एक्स) हैंडल पर लिखा कि जब चुनाव का वक्त आया और एक का टिकट कटने की नौबत आई तो कांग्रेस पर दबाव बनाने के प्रयास किए जा रहे हैं। ऐसे बयान दिए जा रहे हैं कि लड़ेंगे तो दोनों ही लड़ेंगे, वरना दोनों ही नहीं लड़ेंगे।

 

पार्टी आलाकमान को चेतावनी दे रहे हैं रफीक खान

 

कांग्रेस हाईकमान प्रत्याशियों के नामों पर मंथन कर रहा है। दिल्ली में एक के बाद एक लगातार बैठकें हो रही है। इसी बीच रफीक खान का यह बयान कई सवाल खड़े कर रहा है। पहला सवाल तो यह कि क्या प्रत्याशियों के नामों की घोषणा होने से पहले ही रफीक खान स्वयं को आदर्श नगर से प्रत्याशी मान रहे हैं। दूसरा यह कि अगर पार्टी सर्वे के आधार पर प्रत्याशियों के नाम तय करती है तो क्या अमीन कागजी की पैरवी करके रफीक खान कांग्रेस आलाकमान को चुनौती दे रहे हैं।

Comment / Reply From

You May Also Like

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!