Dark Mode

विधायक से मारपीट मामला, शौर्य चक्र विजेता विकास जाखड़ के पिता ने राष्ट्रपति के नाम भेजा ज्ञापन - लिखा - लोकतंत्र में जनता इतनी लाचार क्यों, विधायक के दबाव में पुलिस नहीं कर रही दूसरे पक्ष की सुनवाई

विधायक से मारपीट मामला, शौर्य चक्र विजेता विकास जाखड़ के पिता ने राष्ट्रपति के नाम भेजा ज्ञापन

 

जयपुर। जयपुर में आदर्श नगर विधायक रफीक खान के साथ मारपीट के आरोप में गिरफ्तार विकास जाखड़ के पिता ने राष्ट्रपति के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन दिया है। विकास जाखड़ पिछले एक सप्ताह से जेल में है। उसके पिता रतिराम ने राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपते समय जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित से कहा कि लोकतंत्र में जनता इतनी लाचार क्यों है। वे पिछले पांच दिन से पुलिस अधिकारियों के गुहार लगा रहे हैं और एकतरफा कार्रवाई ना करके दूसरे पक्ष की सुनवाई करने का आग्रह कर रहे हैं। इसके बावजूद पुलिस केवल नेताओं की सुन रही है। सच्चाई जानने की कोशिश तक नहीं कर रही। विकास जाखड़ के पिता ने कहा कि वे अपनी बात कहने के लिए उन्हें राष्ट्रपति को पत्र लिखना पड़ा है।

 

राजनैतिक प्रभाव के चलते एक के बाद एक दर्ज कर रहे मुकदमे

 

जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपते समय विकास जाखड़ के पिता रतिराम ने कहा कि उनके बेटे के खिलाफ एक के बाद एक मुकदमे दर्ज किए जा रहे हैं। पुलिस भी राजनेताओं से प्रेरित होकर उनके कहे मुताबिक झूठी धाराएं लगा रही है। हाथापाई की सामान्य घटना में जान से मारने की धाराएं जोड़ी गई है। साथ ही एससी-एसटी एक्ट की धाराएं भी जोड़ी गई है ताकि उसे जमानत नहीं मिल सके। पिछले एक सप्ताह से विकास जेल में है। पिता का कहना है कि उनका बेटा शौर्य चक्र विजेता सैनिक है। उसके साथ विधायक के दबाव में आकर पुलिस ऐसा बर्ताव करेगी तो आम आदमी के साथ किस तरह का बर्ताव किया जाता होगा।

 

पत्नी को अपमानजनक बातें बोली रफीक खान ने

 

विकास जाखड़ के पिता का कहना है कि विधायक रफीक खान ने विकास की पत्नी के लिए अपमानजनक बातें बोली थी। इससे विकास को गुस्सा आ गया। दोनों में कहासुनी हुई थी, इसी दौरान विधायक के इर्द गिर्द खड़े लोगों ने विकास जाखड़ के साथ मारपीट शुरू कर दी। रतिराम का यह भी कहना है कि सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में साफ दिख कहा है कि विधायक के गुंडे जब विकास के साथ मारपीट कर रहे थे तब उसका संतुलन बिगड़ गया था। ऐसे में संतुलन बनाने के लिए उसने विधायक की शर्ट को पकड़ा था। रतिराम के मुताबिक विधायक और उनके समर्थकों की ओर से वीडियो को गलत तरीके से प्रचारित किया जा रहा है।

 

सब तरफ नेताओं की ही चलती है, जनता कहां जाएगी

 

राष्ट्रपति को भेजे गए ज्ञापन में भी विकास जाखड़ के पिता ने लिखा कि एक सैनिक का पिता होने के नाते उन्हें बड़े दुख के साथ यह कहना पड़ रहा है कि लोकतंत्र में जनता का राज कहां है। सब तरफ केवल नेताओं की ही चल रही है। रफीक खान जैसे नेता सच को झूठ और झूठ को सच कर देते हैं। इस प्रकरण में मौजूदा सरकार भी चुप है। रतिराम ने कहा कि उन्हें समझ नहीं आ रहा है कि वे जाएं तो कहां जाएं। रतिराम के मुताबिक विधायक ने विकास की पत्नी के लिए भी गालियां बकी थी और उल्टा उसी के खिलाफ केस दर्ज कराकर जेल भेज दिया।

Comment / Reply From

You May Also Like

Vote / Poll

राजस्थान में होने वाले राज्यसभा चुनाव 2023 में कौन जीतेगा

View Results
Congress
31%
BJP
63%
Rashtriya Loktantrik Party
6%
other
0%

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!