Dark Mode

'कॉलेज में बम रखा है, एक व्यक्ति राइफल लेकर आएगा, सबको गोली मारेगा...' धमकी के बाद पुलिस ने कोना कोना छाना - जयपुर के SSG पारीक कॉलेज के ऑफिशिलय ईमेल आईडी पर मिली धमकी

'कॉलेज में बम रखा है, एक व्यक्ति राइफल लेकर आएगा, सबको गोली मारेगा...' धमकी के बाद पुलिस ने कोना कोना छाना

 

जयपुर। राजधानी जयपुर में एक बार फिर बम धमाकों की धमकी का ईमेल मिला है। इस बार चांदपोल के पास स्थित एसएसजी पारीक कॉलेज को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। कॉलेज प्रशासन के ऑफिशियल ईमेल आईडी पर ही मंगलवार सुबह ईमेल आया। इस ईमेल में लिखा था कि कॉलेज परिसर में बम रखा हुआ है। ईमेल पढकर कॉलेज में हड़कंप मच गया। कॉलेज प्रशासन की ओर से तुरंत पुलिस को इत्तला दी गई। पुलिस की टीमें बम निरोधक दस्ते के साथ मौके पर पहुंची और कॉलेज परिसर का कोना कोना छान मारा। तलाशी के दौरान पुलिस को कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली।

 

पढें क्या लिखा है धमकी भरे ईमेल में

 

एसएसजी पारीक कॉलेज के ऑफिशियल ईमेल आईडी पर धमकी भरा मैसेज भेजने वाले ने लिखा कि 'आपके कॉलेज में बम रखा है। यह बम किसी के बैग में है। कॉलेज के अंदर एक व्यक्ति राइफल (बंदूक) लेकर आया है, वह सभी को गोली मार देगा। हमारे ग्रुप का नाम 'केएनआर' है। हम ही इस हमले के पीछे हैं। हमारे ग्रुप ने ही दिल्ली के स्कूल में 1 मई को हमला करवाया था।'

 

मुख्य इमारत को कराया गया खाली

 

कॉलेज परिसर में समर कैंप चल रहे हैं। इस कैंप के दौरान विभिन्न प्रतियोगिताएं और एग्जाम लिए जा रहे हैं। सुबह के समय जब बम होने की सूचना सामने आई। तब काफी छात्र छात्राएं कॉलेज केंपस में थे। मौके पर पहुंची पुलिस ने तुरंत मुख्य बिल्डिंग को खाली कराया। एसीपी अनिल शर्मा ने बताया कि मंगलवार सुबह ही कॉलेज प्रशासन के पास बम की सूचना का ईमेल आया था। पहले मौके पर तलाशी अभियान चलाया गया और लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया। पुलिस की साइबर सेल ईमेल भेजने वाले का पता लगाने में जुटी है।

 

शाम को मेला, मेले से पहले दहशत फैलाने की कोशिश

 

मंगलवार 18 जून को निर्जला एकादशी है। इस अवसर शाम के समय पारीक कॉलेज परिसर में एक मेले का आयोजन होना है। निर्जला एकादशी को हर साल कॉलेज परिसर में मेला भरता है जहां सैंकड़ों की संख्या में स्त्री पुरुष हिस्सा लेते हैं। मंगलवार को मेला भरने से कुछ घंटे पहले बम होने की धमकी मिलने से लोगों को दहशत का माहौल है। हालांकि पुलिस अधिकारियों का कहना है कि सघनता से तलाशी ले ली गई है। कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली है। ऐसे में डरने की जरूरत नहीं है। निडर होकर मेले में शामिल होने और संदिग्ध गतिविधि नजर आने पर पुलिस को सूचना देने के लिए कहा है।

 

पिछले महीने नामी स्कूलों को उड़ाने की मिली थी धमकियां

 

एक महीने पहले 13 मई को जयपुर की 35 से ज्यादा नामी स्कूलों को भी धमकी भरे ईमेल मिले थे। उन ईमेल में स्कूल परिसर में बम होने की सूचना दी गई थी। पुलिस के हाथ पांव फूले और कई स्कूलों में तलाशी अभियान चलाया। बच्चों के परिजन दौड़ते हुए स्कूल पहुंचे और अपने अपने बच्चों को घर ले गए। पुलिस के मुताबिक केवल जयपुर ही नहीं बल्कि देशभर में करीब 93 से ज्यादा स्कूल संचालकों के ईमेल आईडी पर धमकी भरे ईमेल भेजे गए थे। तलाशी के दौरान कहीं भी कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली। इससे पहले जयपुर एयरपोर्ट को भी कई बार बम से उड़ाने की धमकी के ईमेल मिले हैं।

Comment / Reply From

You May Also Like

Vote / Poll

राजस्थान में होने वाले राज्यसभा चुनाव 2023 में कौन जीतेगा

View Results
Congress
31%
BJP
63%
Rashtriya Loktantrik Party
6%
other
0%

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!