Dark Mode

वशीकरण और मनचाहे प्यार का झांसा, इंस्टाग्राम पर कथित तांत्रिक बने बदमाश को जयपुर से उठाकर ले गई उत्तराखंड पुलिस - धन कमाने का तरीका बताकर ऐंठता था रुपए, एक लड़की की शिकायत पर खुली पोल

वशीकरण और मनचाहे प्यार का झांसा, इंस्टाग्राम पर कथित तांत्रिक बने बदमाश को जयपुर से उठाकर ले गई उत्तराखंड पुलिस

 


जयपुर। सोशल मीडिया पर वशीकरण और मनचाहे प्यार पाने का झांसा देने वाले कथित तांत्रिकों की भरमार है। सोशल मीडिया के सभी प्लेटफार्म पर आपको ऐसे कथित तांत्रिक मिल जाएंगे जो खोया प्यार पाने, प्रेम विवाह करवाने, पति-पत्नी के बीच अनबन खत्म कराने, दुश्मन से छुटकारा दिलाने और गृह क्लेश से मुक्ति दिलाने का दावा करते हैं। कई लोग ऐसे दावों पर भरोसा करके कथित तांत्रिकों के झांसे में आकर ठगी के शिकार हो जाते हैं। जयपुर में रहकर खुद को तांत्रिक बताकर ठगी करने वाले एक शातिर युवक को उत्तराखंड पुलिस उठाकर ले गई है। पौंडी गढवाल जिले की लैंसडाउन थाना पुलिस ने कथित तांत्रिक रवि भार्गव को गिरफ्तार किया है।

 

सोशल मीडिया के इंस्टाग्राम पर फैलाया ठगी का जाल

 

कथित तांत्रिक बना भार्गव सीकर जिले के रामगढ़ शेखावाटी का रहने वाला है। उसने सोशल मीडिया के इंस्टाग्राम प्लेटफार्म पर ठगी का जाल बना रखा है। वह अपने आप को तांत्रिक बताते हुए हर समस्या का समाधान करने का दावा करता था। बिना किसी फीस के मनचाहा प्यार पाने, नौकरी की समस्या से निजात दिलाने, सौतन से छुटकारा दिलाने, तलाक की समस्या और अन्य सभी समस्याओं को जड़ से खत्म करने का दावा करता था। इंस्टाग्राम पर वाट्सएप नंबर भी दिए हैं जिस पर कोई भी व्यक्ति संपर्क कर सकता है। तांत्रिक क्रिया के साथ वह धन कमाने के तरीके भी बताया था। इसी आड़ वे वह देशभर में कई लोगों से रुपए ऐंठ चुका है।

 

लड़की ने एफआईआर कराई तो आया गिरफ्त में

 

उत्तराखंड के पालकोट निवासी रिंकी देवी ने शातिर ठग के खिलाफ पौंडी जिले के लैंसडाउन थाने में तीन महीने पहले एफआईआर दर्ज कराई। रिंकी का आरोप है कि इंस्टाग्राम पर अज्ञात व्यक्ति से संपर्क हुआ जिसने धन कमाने के तरीके बताए थे। उस व्यक्ति ने एलग्रो एप डाउनलोड कराकर 499 रुपए का निवेश करने पर 18,000 रुपए देने का झांसा दिया। रिंकी ने एप डाउनलोड करके 499 रुपए इन्वेस्ट किए तो आरोपी ने साइबर ठगी करते हुए अकाउंट से 2,46,000 रुपए की धोखाधड़ी कर ली। रिंकी की रिपोर्ट पर एसओजी ने जांच शुरू की। सोशल मीडिया प्लेटफार्म की आईडी ट्रेस करते हुए उत्तराखंड पुलिस जयपुर पहुंची और रवि भार्गव को गिरफ्तार करके ले गई।

 

'पंडित जी' नाम से पेज बनाकर लेता था झांसे में

 

शातिर बदमाश रवि भार्गव ने इंस्टाग्राम पर 'पंडित जी' नाम से पेज बना रखा है। इस पेज पर जीवन की हर समस्या को खत्म करने का दावा करने वाले कई पोस्टर अपलोड किए गए हैं जिन पर वाट्सएप मैसेज के लिए मोबाइल नंबर भी लिखे गए हैं। पंडित गिरी की आड़ में रवि elgrow एप के जरिए छोटी रकम इन्वेस्ट करके मोटा धन कमाने का लालच देता था। लालच में आकर कई लोग निवेश कर देते थे। झांसे में आने वाले लोगों के साथ बड़ी ठगी की वारदातों को भी अंजाम दिया जाता था। अब उत्तराखंड पुलिस आरोपी रवि से पूछताछ कर ठगी के सारे कारनामे खोलने का प्रयास कर रही है।

 

रोहतक के किसान का मोबाइल नंबर दुरुपयोग कर रहा तांत्रिक

 

कथित तांत्रिक रवि भार्वग जिस मोबाइल नंबर का उपयोग वाट्सएप के रूप में कर रहा है। वह मोबाइल नंबर रोहतक (हरियाणा) के इंद्रा कॉलोनी निवासी नितिन चौधरी का है। नितिन चौधरी सिर्फ कॉलिंग के लिए अपने मोबाइल नंबर का उपयोग कर पा रहे हैं। उनके मोबाइल नंबर को वाट्सएप के रूप में कथित तांत्रिक रवि भार्गव कर रहा था। खेती किसानी करने वाले नितिन को पता ही नहीं कि उसके मोबाइल नंबर का उपयोग कोई कथित तांत्रिक कर रहा है। अब नितिन चौधरी का कहना है कि वे भी आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराएंगे।

 

Comment / Reply From

You May Also Like

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!