Dark Mode

यूट्यूब पर खुलेआम छोटे बच्चों से रेप के तरीके बताती थी ये ये लड़की, फैशन डिजायनर शिखा कैसे बन गई 'कुंवारी बेगम' - 13 जून को हुई गिरफ्तार और 14 को जमानत पर छूट गई, जानिए कहां है अब्यूज वीडियो

यूट्यूब पर खुलेआम छोटे बच्चों से रेप के तरीके बताती थी ये ये लड़की, फैशन डिजायनर शिखा कैसे बन गई 'कुंवारी बेगम'

 

 

गाजियाबाद। सोचिए क्या कोई पैसों के लिए या पब्लिसिटी के लिए इस हद तक गिर सकता है कि मासूम बच्चों के साथ रेप के लिए खुलेआम उकसा सके। यूपी के गाजियाबाद की लड़की ने जो किया। उससे पूरा देश हैरान है। 23 साल की एक लड़की जिसने दिल्ली के नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ़ फैशन टेक्नोलॉजी से फैशन डिजाइनिंग की डिग्री ली। बाद में एक आईटी कंपनी में जॉब भी की लेकिन फिर यूट्यूबर बनकर ऐसे गंदे वीडियो बनाने लगी जिसके बारे में कोई सोच भी नहीं सकता। इस लड़की का नाम है शिखा मैत्रेय। यह गाजियाबाद की रहने वाली है। इस लड़की ने अश्लील वीडियो कंटेंट डालने शुरू किए। पिछले तीन चार महीने में उसने खूब वीडियो बनाए और अपने यूट्यूब चैनल पर अपलोड कर दिए।

 

कुंवारी बेगम के नाम से बनाया यूट्यूब चैनल

 

एनआईएफटी दिल्ली से फैशन डिजाइनिंग की डिग्री लेने के बाद यह लड़की बेंगलुरू स्थित एक आईटी कंपनी में जॉब कर चुकी है। कॉलेज जाने से पहले ही शिखा ने यूट्यूब चैनल बना लिया था जिस पर गेमिंग वीडियो अपलोड करती थी। उन वीडियोज के व्यूअर काफी कम होते थे और चैनल पर सब्सक्राइबर भी नहीं बढे तो वीडियो डालना बंद कर दिया। बेंगलुरु में कुछ महीने जॉब की। जॉब छूटने के बाद फिर से यूट्यूब पर वीडियो अपलोड करने लगी। बाद में सब्सक्राइबर बढाने के लिए उसने अश्लील कंटेंट के वीडियो डालने शुरू कर दिए। चैनल का नाम भी कुंवारी बेगम कर लिया। इस चैनल के बारे में उसने किसी को नहीं बताया। पिछले तीन चार महीने में खूब एक्टिव रही। रात के समय छिपकर वीडियो रिकॉर्ड करती और उसे यूट्यूब पर अपलोड कर देती थी। इन वीडियोज में वह लोगों को सिखाती थी कि नवजात और छोटे बच्चों के साथ रेप कैसे करें। तीन महीने में उसके चैनल के सब्सक्राइबर बढकर 2 हजार से ज्यादा हो गए।

 

सब्सक्राइबर बढे तो तेजी से अपलोड करने लगी वीडियो

 

वीडियो में यह लड़की लोगों को रेप करने के तरीके बताती थी। यूट्यूब चैनल पर जब सब्सक्राइबर बढने लगे तो उसने तेजी से वीडियो बनाना शुरू कर दिया। पिछले तीन महीने में उसने 50 से ज्यादा अश्लील कंटेंट वाले वीडियो बनाए और चैनल पर अपलोड कर दिए। इस लड़की यह तो पता था कि जो वह कर रही है। वह निहायत ही बेहूदा और घटिया काम है। वह यह भी जानती थी कि जो वह कर रही है, वह गैर कानूनी है लेकिन उसने सोचा कि वह पकड़ी नहीं जाएगी। यही उसकी सबसे बड़ी भूल थी।

 

कुल 115 वीडियो, अधिकतर अश्लील कंटेंट से लबरेज

 

शिखा मैत्रेय ने अपने कुंवारी बैगम नाम के यूट्यूब चैनल पर कुल 115 वीडियो पोस्ट किए। अधिकतर वीडियो अश्लील कंटेंट वाले ही थे। वीडियो में वह खुलेआम रेप के तरीके बताती थी। इन वीडियो के लिए जो थम्बनेल बनाती थी। वह थम्बनेल भी अश्लील होते थे। पहले वह यूट्यूब गेमर थी जबकि बाद में यौन शोषण वाले वीडियो डालने लगी। पुलिस के मुताबिक शिखा ने अपने चैनल के अधिकतर वीडियो या तो डिलीट कर दिए या फिर प्राइवेट कर दिए। जिसकी वजह से वे अब दिखाई नहीं दे रहे हैं।

 

रेप के लिए उकसाने का आरोप

 

12 जून को एकम न्याय फाउंटेशन की फाउंडर दीपिका नारायण ने गाजियाबाद कौशांबी पुलिस थाने में शिखा के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई। यह आरोप लगाया गया कि कुंवारी बेगम चैनल पर अश्लील कंटेंट डालकर वह लोगों को रेप के लिए उकसाती है। आईटी एक्ट में मुकदमा दर्ज करने बाद गाजियाबाद पुलिस ने कुंवारी बैगम बनी शिखा मैत्रेय को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार होने से पहले शिखा को पकड़े जाने का पता लगा तो उसने कई वीडियोज को डिलीट कर दिया था। पुलिस ने शिखा का मोबाइल और लैपटॉप जब्त करके फॉरेंसिक लैब में जांच के लिए भेजे हैं।

 

मां इंजीनियर, पिता टीचर, बेटी के काले कारनामे

 

पुलिस गिरफ्त में आई शिखा मैत्रेय की मां इंजीनियर हैं जो गुड़गांव की एक कंपनी में काम करती है। उसके पिता टीचर हैं जो गाजियाबाद स्थित स्कूल में बच्चों को पढाते हैं। उसकी एक छोटी बहिन भी है जो पढाई कर रही है। शिखा के इस गंदे काम की किसी को भनक नहीं लगी। बेटी के कारनामे सामने आए तो माता पिता हैरान रह गए। उन्होंने सोचा भी नहीं था कि उनकी बेटी सब्सक्राइबर बढाने के लिए इस हद तक गिर जाएगी।

 

कोर्ट में पेश किया तो मिल गई जमानत

 

पुलिस ने शिखा के खिलाफ आईटी एक्ट की धारा 67 ए और 67 बी के तहत मुकदमा दर्ज किया। इन दोनों धाराओं में 7 साल से कम सजा का प्रावधान है और यह गैर जमानती अपराध है। ऐसे में कोर्ट में पेश होने पर शिखा को जमानत मिल गई। उधर शिखा ने सफाई देते हुए कहा कि उसके द्वारा अपलोड किए गए वीडियोज में किसी ने छेड़छाड़ की है। हालांकि उसके चैनल का एक वीडियो सामने आया है जिसमें वह एक व्यक्ति से बात करते हुए रेप का तरीका बता रही है। उसके यूट्यूब चैनल का एक स्क्रीन शॉप भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसके थम्बनेल अश्लील कंटेंट वाले नजर आ रहे हैं। खैर फोरेंसिक जांच की रिपोर्ट के बाद सारी सच्चाई सामने आ ही जाएगी। 

Comment / Reply From

You May Also Like

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!