Dark Mode

RPF का इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर और एएसआई 65 हजार रुपए की घूस लेते गिरफ्तार, एक महिला अफसर भी गिरफ्त में - पाली जिले के फालना रेलवे स्टेशन पर स्थित RPF थाने एसीबी की बड़ी कार्रवाई

RPF का इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर और एएसआई 65 हजार रुपए की घूस लेते गिरफ्तार, एक महिला अफसर भी गिरफ्त में

 

जयपुर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने बुधवार 26 जून की देर शाम को पाली जिले के फालना में बड़ी कार्रवाई की है। फालना स्थित रेलवे सुरक्षा बल के पुलिस थाने में इंस्पेक्टर कृपाल सिंह, सब इंस्पेक्टर डिंपल और एएसआई रमेश कुमार को 65 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। आरपीएफ के इन तीनों अफसरों की गिरफ्तारी के बाद एसीबी की दूसरी टीम इन आरोपियों के घरों और सरकारी क्वार्टर में तलाशी अभियान शुरू किया है। तीनों को आज गुरुवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

 

टिकट वेंडर को मुदकमे में नहीं फंसाने की एवज में ली रिश्वत

 

एसीबी के महानिदेशक डॉ. रवि प्रकाश मेहरड़ा ने बताया कि एसीबी की पाली टीम के पास एक टिकट वेंटर ने शिकायत दर्ज कराई थी। यह वेंडर यात्रियों को ऑनलाइन टिकट काटकर देता है। वेंडर का आरोप था कि आरपीएफ ने पिछले दिनों उसकी दुकान से लैपटॉप, प्रिंटर और अन्य दस्तावेज जब्त कर लिए। लैपटॉप, प्रिंटर और दस्तावेज वापस देने और वेंडर के खिलाफ दर्ज शिकायत में मदद करने की एवज में 2 लाख रुपए मांगे जा रहे हैं। एसीबी ने सत्यापन कराया तो शिकायत सही पाई गई। इसके बाद बुधवार देर शाम को जब तीन अफसरों ने थाने में ही वेंडर से रिश्वत की राशि ली तो एसीबी ने ट्रेप कर लिया।

 

सत्यापन के दौरान लिए थे 35 हजार रुपए

 

फालना स्थित आरपीएफ थाने में हुई यह कार्रवाई जोधपुर डीआईजी हरेंदर महावर के सुपरविजन में हुई। एडिशनल एसपी खींवसिंह भाटी और उनकी टीम ने वेंडर की ओर से दी गई शिकायत का सत्यापन कराया था। सत्यापन के दौरान एएसआई रमेश कुमार ने परिवादी से 35 हजार रुपए की रिश्वत ली थी। रिश्वत की दूसरी किस्त के रूप में 65 हजार रुपए बुधवार को लिए गए। इस दौरान एसीबी की टीम ने आरपीएफ के इंस्पेक्टर कृपाल सिंह, सब इंस्पेक्टर डिंपल और एएसआई रमेश कुमार को गिरफ्तार कर लिया।

Comment / Reply From

You May Also Like

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!