Dark Mode

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड के विरोध में राजपूत समाज ने किया राजस्थान बंद का आह्वान, जयपुर सहित सभी प्रमुख शहरों में व्यापारिक प्रतिष्ठान और स्कूलें रहेंगे बंद - व्यापार मंडलों ने दिया बंद को समर्थन, निजी स्कूल संचालकों ने किया छुट्टी का ऐलान

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड के विरोध में राजपूत समाज ने किया राजस्थान बंद का आह्वान, जयपुर सहित सभी प्रमुख शहरों में व्यापारिक प्रतिष्ठान और स्कूलें रहेंगे बंद

 

जयपुर। राजधानी जयपुर में हुए सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड के चलते राजपूत समाज ने बुधवार 6 दिसंबर को राजस्थान बंद का आह्वान किया है। इस बंद के तहत राजधानी जयपुर सहित राजस्थान के सभी बड़े शहरों में व्यापारिक संस्थान और स्कूल कॉलेज सहित तमाम संस्थान बंद रहेंगे। व्यापारिक संस्थानों ने बंद का पूरी तरह समर्थन किया है और निजी स्कूलों की ओर से छुट्टी के मैसेज भेजे गए हैं। गोगामेड़ी के साथ हुए दोहरे हत्याकांड के आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार किए जाने की मांग को लेकर बंद का आह्वान किया गया है। राजपूत समाज के प्रतिनिधियों ने कहा कि अगर पुलिस ने शीघ्र ही हत्यारों को गिरफ्तार नहीं किया तो उग्र आंदोलन किया जाएगा।

दिनदहाड़े गोलियों से भूनकर हत्या की

राजपूत समाज के वरिष्ठ नेता और श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के संस्थापक सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की मंगलवार 5 दिसंबर की दोपहर को दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। दोपहर 1 बजकर 21 मिनट पर जयपुर के श्याम नगर स्थित उनके घर पर ही हमलावरों ने ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दी। महज 18 मिनट में हमलावरों ने 17 राउंड फायर किए थे। इस हमले में सुखदेव सिंह गोगामेड़ी को सीने, पीठ और सिर पर गोलियां मारी गई। हमलावरों के साथ आए नवीन शेखावत की भी हत्या कर दी गई। हमले के दौरान गोगामेड़ी का एक साथ भी गंभीर रूप से घायल हुआ है जिसे एसएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

स्कूटी सवार पर फायर करके छीनी स्कूटी

हमलावर एक किराए की बोलेरो गाड़ी में आए थे। यह गाड़ी मालवीय नगर से कार किराए पर देने वाली कंपनी से नवीन सिंह शेखावत ने किराए पर ली थी। नवीन के साथ दोनों हमलावर गोगामेड़ी से मिलने के लिए आए। करीब 7 मिनट तक गोगामेड़ी से बातचीत के बाद अचानक दो हमलावरों ने ताबड़तोड़ फायरिंग करके गोगामेड़ी और नवीन की हत्या कर दी। हत्याकांड को अंजाम देने के बाद भागने के लिए दोनों हमलावरों ने एक कार लूटने का प्रयास किया। कार चालक के सामने पिस्तौल तानी तो चालक कार को तेजी से भगा ले गया। इसके बाद कार के पीछे आ रही स्कूटी सवार व्यक्ति को गोली मारकर उससे स्कूटी छीनी और उसी स्कूटी से दोनों हमलावर फरार हो गए। पुलिस ने नाकाबंदी करवाई लेकिन हमलावरों का सुराग नहीं लगा।

मेट्रो हॉस्पिटल के सामने धरना प्रदर्शन

ताबड़तोड़ फायरिंग गंभीर रूप से घायल सुखदेव सिंह गोगामेड़ी को तुरंत मानसरोवर स्थित मेट्रो अस्पताल पहुंचाया गया। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। गोगामेड़ी की हत्या की खबर पूरे राजस्थान में आग की तरह फैली। चूंकि वे राजपूत समाज के एक राष्ट्रीय संगठन के संस्थापक और बड़े नेता थे। ऐसे में समाज के सैंकड़ों लोग और जनप्रतिनिधि मेट्रो हॉस्पिटल पहुंच गए। समाज के लोग इस हत्याकांड से बेहद गुस्से में है। हत्यारों को तुरंत गिरफ्तार करने और उनका एनकाउंटर करने की मांग करते हुए मेट्रो अस्पताल के बाहर धरना दिया गया। शिप्रापथ पर टायर जलाकर रास्ते जाम किए गए।

कई वरिष्ठ नेता पहुंचे धरना प्रदर्शन में

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड के बाद विभिन्न राजपूत संगठनों के कई प्रतिनिधि मानसरोवर मेट्रो अस्पताल पहुंच गए। इनमें पूर्व मंत्री राजेंद्र सिंह गुढा, पूर्व राज्यमंत्री राधेश्याम तंवर, पूर्व विधायक मनोज न्यांगली, श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजीत सिंह मामडोली, करणी सेना के अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराना,  राजपूत सभा भवन के अध्यक्ष रामसिंह चंदलाई, आनंदपाल सिंह के भाई मंजीत पाल सिंह और शौर्य फाउंडेशन के कई प्रतिनिधियों सहित सैंकड़ों लोग मेट्रो अस्पताल के बाहर एकत्रित हुए। समाज के लोगों ने सुखदेव सिंह गोगामेड़ी का शव लेने से इनकार कर दिया और हमलावरों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए राजस्थान बंद का आह्वान कर दिया।

कई जिलों में हुआ विरोध प्रदर्शन

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड के बाद राजपूत समाज का राजस्थान के कई जिलों में गुस्सा फूट पड़ा। चुरू में रोडवेज की बसों से सीसे फोड़े गए और पथराव किया गया। कोटा में एसपी ऑफिस के परिसर में घुसकर विरो प्रदर्शन किया गया और 24 घंटे में हमलावरों को गिरफ्तार करने का अल्टीमेटम दिया गया। अलवर में राजपूत समाज के लोगों ने आह्वान किया कि अगर हत्यारों का एनकाउंटर नहीं किया गया तो राजस्थान जल उठेगा। नागौर, अजमेर, पाली, सिरोही, मेहंदीपुर बालाजी, बीकानेर, हनुमानगढ़, चूरू, झुंझुनूं, दौसा, डूंगरपुर सहित कई जिलों में विरोध प्रदर्शन किए गए।

डीजीपी का कहा - शीघ्र गिरफ्तार होंगे हमलावर

प्रदेशभर में लोगों के गुस्से को देखते हुए राजस्थान पुलिस के महानिदेशक उमेश मिश्रा ने वीडियो संदेश जारी करके लोगों के संयम बरतने की अपील की। उन्होंने कहा कि यह बेहद गंभीर घटना है। इस हत्याकांड को अंजाम देने वाले हमलावरों की सरगर्मी से तलाश की जा रही है। मिश्रा ने दावा किया कि हमलावरों को शीघ्र गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Comment / Reply From

You May Also Like

Vote / Poll

राजस्थान में होने वाले राज्यसभा चुनाव 2023 में कौन जीतेगा

View Results
Congress
33%
BJP
67%
Rashtriya Loktantrik Party
0%
other
0%

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!