Dark Mode

बेरहम अफसर... भीषण गर्मी में लोग प्याऊ खोल रहे, पशु पक्षियों के लिए पानी का इंतजाम करते हैं - लेकिन जलदाय विभाग के जेईएन और यूडीसी ने पेयजल कनेक्शन के लिए मांगी 60 हजार की रिश्वत, दोनों एसीबी के हत्थे चढ गए

बेरहम अफसर... भीषण गर्मी में लोग प्याऊ खोल रहे, पशु पक्षियों के लिए पानी का इंतजाम करते हैं

 

जयपुर। प्रदेश में एक तरफ भीषण गर्मी पड़ रही है। दूसरी तरफ बिजली और पानी का भारी संकट है। बिजली कटौती और पानी से कई जिलों के लोग परेशान है। सक्षम लोग सेवा आगे आकर सेवा करते हैं। जगह जगह प्याऊ लगाकर शीतल जल उपलब्ध कराते हैं। कोई बेजुबान पशु पक्षियों के लिए पानी का इंतजाम करते हैं लेकिन जलदाय विभाग के अफसरों और कर्मचारियों की इंसानियत ना जाने कहां मर गई। जयपुर में जलदाय विभाग के एक अफसर और एक यूडीसी की शर्मनाक करतूत सामने आई है। पानी का कनेक्शन चाहने वाले एक व्यक्ति से 60 हजार रुपए की रिश्वत मांग ली गई। रिश्वत के लिए बार बार दबाव डाले जाने पर एसीबी में शिकायत दर्ज कराई गई। बुधवार 19 जून को जेईएन और कार्यालय सहायक एसीबी की गिरफ्त में आ गए।

 

जेईएन और यूडीसी 30 हजार की घूस लेते गिरफ्तार

 

एसीबी की टीम को पिछले दिनों शिकायत मिली कि जयपुर के सिविल लाइन इलाके में स्थित जलदाय विभाग के कार्यालय में जेईएन और एक वरिष्ठ सहायक पानी के कनेक्शन के लिए 60 हजार रुपए की रिश्वत मांग रहे हैं। एसीबी की टीम ने शिकायत का सत्यापन कराया तो शिकायत सही पाई गई। इसके बाद एसीबी ने संदिग्ध अफसरों की गतिविधियों पर निगरानी रखी। बुधवार को जैसे ही रिश्वत की रकम लेने की जानकारी मिली तो एसीबी की टीम ने पहले ही जाल बिछा लिया था। जैसे ही रिश्वत की राशि के रूप में 30 हजार रुपए लिए। उसी दौरान एसीबी ने वरिष्ठ सहायक सुरेश कुमार शर्मा और जेईएन बृज किशोर शर्मा को गिरफ्तार किया।

 

60 हजार मांगे, 50 हजार में सौदा तय

 

परिवाद ने अपनी शिकायत में कहा कि वरिष्ठ कार्यालय सहायक सुरेश कुमार की ओर से जेईएन के नाम पर 60 हजार रुपए मांगे जा रहे हैं। बार बार आग्रह के बाद भी वरिष्ठ सहायक पानी का कनेक्शन देने के तैयार नहीं हुआ। जेईएन भी उसकी गुहार को अनसुना कर रहे हैं। काफी मिन्नतें करने पर यूडीसी ने 50 हजार रुपए में सौदा तय किया। परेशान होकर परिवादी ने 20 हजार रुपए दे दिए। इसके बाद कार्यालय सहायक और जेईएन इस बात पर अड़ गए कि जब तक पूरे 50 हजार रुपए नहीं देगा। तब तक कनेक्शन नहीं मिलेगा।

 

मजबूर होकर परिवादी ने की शिकायत

 

परिवादी ने एसीबी के अफसरों से कहा कि वह मजबूर होकर शिकायत कर रहा है। 20 हजार रुपए देने के बावजूद भी पानी के कनेक्शन की फाइल आगे नहीं बढ़ाई जा रही है। एसीबी ने त्वरित रूप से सत्यापन कराया और बुधवार को जैसे ही रिश्वत के रूप में 30 हजार रुपए की राशि ली गई। उसी दौरान जलदाय विभाग सिविल लाइन के कार्यालय सहायक सुरेश कुमार और जेईएन बृज किशोर शर्मा को गिरफ्तार कर लिया।

Comment / Reply From

You May Also Like

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!