Dark Mode

फर्जी पुलिसकर्मी बनकर कई राज्यों में ठगी करने वाले 4 बदमाश गिरफ्तार - सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पीछा करते हुए बदमाशों का पता लगाया जयपुर पुलिस ने

फर्जी पुलिसकर्मी बनकर कई राज्यों में ठगी करने वाले 4 बदमाश गिरफ्तार

 

 

जयपुर। राजधानी जयपुर में तीन दिन पहले बुधवार 3 मई को कुछ बदमाशों ने खुद को पुलिसकर्मी बताकर एक कारोबारी के कर्मचारी से 20 लाख रुपए से भरा बैग पार कर लिया था। जयपुर उत्तर की स्पेशल टीम ने फर्जी पुलिसकर्मी बनकर वारदातें करने वाले बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है। डीसीपी नॉर्थ राशि डोगरा डूडी ने बताया कि 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि इस वारदात में लिप्त 5 और बदमाशों की तलाश जारी है। गिरफ्तार किए गए बदमाशों से 11 लाख रुपए और वारदात के दौरान उपयोग में ली गई पावर बाइक जब्त की है।

 


सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने किया पीछा

 


ठगी की यह वारदात 3 मई को सुबह 11 बजे हुई थी। भीड़ भरे बाजार में हुई यह वारदात सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई थी। पुलिस की टीमें सीसीटीवी कैमरों के आधार पर बदमाशों का पीछा करते हुए आमेर थाना इलाके के तलाई हांडीपुरा गांव में पहुंच गई थी जहां वारदात के बाद बदमाशों ने एक मकान में रुपयों का बंटवारा किया था। इस मकान में रहने वाले किराएदार मजर शेख के पास ये बदमाश ठहरे थे। पुलिस ने यूपी निवासी मजर शेख से सख्ती से पूछताछ की तो उसने फर्जी पुलिसकर्मी बनकर ठगी की वारदात करने वाले आरोपियों के बारे में पूरी जानकारी दे दी।

 


भोपाल पुलिस के सहयोग से पकड़े गए आरोपी

 


बदमाशों को शरण देने वाले मजर शेख की निशानदेही पर पता चला कि वारदात को अंजाम देने वाला कामरान खान, कासिम जाफरी और नदीम बेग मध्यप्रदेश भाग गए हैं। कामरान और नदीम उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं लेकिन पिछले कुछ समय से वे मध्यप्रदेश के भोपाल में किराए का कमरा लेकर रह रहे थे। जयपुर पुलिस की सूचना पर भोपाल पुलिस ने कामरान, नदीम और कासिम जाफरी को दबोच लिया। बाद में जयपुर पुलिस इन्हें जयपुर लेकर आई और गिरफ्तार कर लिया। साथ ही इन बदमाशों को शरण देने वाले मजर शेख को भी गिरफ्तार कर लिया। मजर शेख भी यूपी का रहने वाला है।

 


ठगी की दर्जनों वारदातें कर चुका है कासिम

 


डीसीपी नॉर्थ राशि डोगरा डूडी ने बताया कि बापर्दा गिरफ्तार किए गए आरोपी कासिम के विरुद्ध एक दर्जन से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं। कासिम अपने साथियों कामरान, नदीम और अन्य लोगों के साथ मिलकर देश के कई राज्यों में फर्जी पुलिसकर्मी बनकर ठगी की वारदातें कर चुका है। इसके खिलाफ 13 प्रकरण दर्ज हैं। पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया जबकि 5 और आरोपी इस मामले में फरार हैं। फरार आरोपियों में रहमत खान, चिन्ना खान, भाकर अली, गुलाम और मोहम्मद अली शामिल हैं। इनमें से 4 आरोपी महाराष्ट्र के रहने वाले हैं जबकि 1 मध्यप्रदेश का रहने वाला है।

Comment / Reply From

You May Also Like

Vote / Poll

राजस्थान में होने वाले राज्यसभा चुनाव 2023 में कौन जीतेगा

View Results
Congress
33%
BJP
67%
Rashtriya Loktantrik Party
0%
other
0%

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!