Dark Mode

2.200 Kg Gold लेकर जयपुर एयरपोर्ट से बाहर कैसे आया तस्कर - कस्टम अफसरों की मिलीभगत या लापरवाही...!

2.200 Kg Gold लेकर जयपुर एयरपोर्ट से बाहर कैसे आया तस्कर



जयपुर। जयपुर अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर जब भी सोने की तस्करी का मामला सामने आता है तो कस्टम अधिकारी तस्करी को उजागर करते हैं। दावा किया जाता है कि एयरपोर्ट पर लगे स्कैनर से जब कोई यात्री या उनका लेगेज गुजरता है तो सोना होने पर स्कैनर उसे ट्रेप कर लेता है। जयपुर में पहली बार ऐसा हुआ है कस्टम अधिकारियों के बजाय जयपुर पुलिस ने सोने की तस्करी का मामला पकड़ा है। जयपुर कमिश्नरेट के एयरपोर्ट थाना पुलिस ने गुरुवार 25 मई को दुबई से आए एक यात्री को पकड़ा। इस यात्री के कब्जे से 2 किलो 200 ग्राम सोना बरामद हुआ है। इस सोने की बाजार कीमत 1 करोड़ 40 लाख रुपए है।

कस्टम अफसरों की उड़ी नींद

जयपुर पुलिस की इस कार्रवाई ने कस्टम अफसरों की नींद उड़ा दी है। सोने की तस्करी का यह मामला सामने आते ही हर तरफ एक ही सवाल है कि जब सवा 2 किलो सोना लेकर यात्री जयपुर एयरपोर्ट से बाहर आ रहा था तब कस्टम अधिकारी कहाँ थे एयरपोर्ट पर स्कैनर लगे होने के बावजूद भी सोना बाहर कैसे आ गया। पुलिस कार्रवाई ने कस्टम अफसरों की कार्यप्रणाली पर बड़ा सवाल खड़ा कर दिया है। सबसे बड़ी बात यह है तस्करी के इस मामले में कस्टम अफसरों की कोई मिलीभगत तो नहीं है।


कस्टम अफसरों ने साधी चुप्पी



1 करोड़ 40 लाख रुपए की गोल्ड तस्करी का मामला सामने आने के बाद जयपुर में तैनात कस्टम अफसरों को जैसे सांप सूंघ गया। शुक्रवार को दिनभर कई मीडियाकर्मी इस संदर्भ में कस्टम अफसरों से बात करने की कोशिश करते रहे हैं लेकिन कस्टम अफसरों की ओर से कोई जवाब नहीं दिया जा रहा है। इस मागले पर कोई बोलने को तैयार नहीं है। जिम्मेदार अफसरों ने चुप्पी साथ रखी है। जयपुर पुलिस का यह खुलासा केवल सोने की तस्करी का नहीं है, वरन कस्टम अफसरों की कार्यशैली का बड़ा खुलासा है।


चूरू निवासी अनिल मेघवाल से की जा रही है पूछताछ



एडिशनल पुलिस कमिश्नर कैलाश चंद्र बिश्नोई ने बताया कि पुलिस को मुखबीर के जरिए सोने की तस्करी की सूचना मिली थी। सूचना के बाद एयरपोर्ट थाना प्रभारी दिगपाल सिंह के नेतृत्व में सादावर्दी में पुलिसकर्मियों को एयरपोर्ट के बाहर तैनात कर दिया था। जैसे ही संदिग्ध यात्री एयरपोर्ट से बाहर आया तो पुलिसकर्मियों ने उसे हिरासत में ले लिया। पूछताछ में उसने सोना नहीं होने के बाद कही लेकिन जब उसके ट्रोली बैग की तलाशी ली गई तो उसमें रखी एक छड़ी में से सोना बरामद हुआ। सोने का वजन 2 किलो 200 ग्राम था। पुलिस ने गोल्ड तस्करी के आरोप में यात्री अनिल कुमार मेघवाल निवासी बेरासर थाना राजगढ जिला चुरू को गिरफ्तार कर लिया। अनिल से पूछताछ कर पुलिस गोल्ड तस्करी के नेटवर्क का पता लगाने में जुटी है।

 

Comment / Reply From

You May Also Like

Vote / Poll

राजस्थान में होने वाले राज्यसभा चुनाव 2023 में कौन जीतेगा

View Results
Congress
33%
BJP
67%
Rashtriya Loktantrik Party
0%
other
0%

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!