Dark Mode

सचिन पायलट के सबसे करीबी विधायक वेद प्रकाश सोलंकी पर FIR दर्ज - धोखाधड़ी से 11 बीघा 12 बिस्वा जमीन हड़पने का आरोप

सचिन पायलट के सबसे करीबी विधायक वेद प्रकाश सोलंकी पर FIR दर्ज

 

जयपुर। सचिन पायलट के सबसे करीबी और चाकसू से कांग्रेस विधायक वेद प्रकाश सोलंकी के खिलाफ धोखाधड़ी करके जमीन हड़पने का आरोप लगे हैं। खातीपुरा निवासी कौशल्या देवी ने विधायक वेद प्रकाश सोलंकी के खिलाफ जयपुर कमिश्नरेट के बजाज नगर थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। पीड़िता का कहना है कि चाकसू के गांव भुरटिया कला में उसकी 11 बीघा जमीन है। जुलाई 2013 में उस जमीन का मीनावाला गृह निर्माण सहकारी समिति लिमिटेड के व्यवस्थापक जितेश अग्रवाल के साथ सौदा किया था। कौशल्या का आरोप है कि समिति के पक्ष में रजिस्ट्री करवाने के बहाने उन्हें और उनके पति रमेश चंद को वेद प्रकाश सोलंकी के गांधी नगर स्थित सरकारी आवास पर बुलाया गया। इस दौरान धोखे से जमीन की रजिस्ट्री विधायक के नाम से करवा ली और उन्हें कोई भुगतान नहीं किया गया।

 

सीआईडी सीबी को भेजी गई है जांच - थाना प्रभारी

 

बजाज नगर थाना प्रभारी देवेन्द्र सिंह ने बताया कि चाकसू से कांग्रेस विधायक वेद प्रकाश सोलंकी के खिलाफ कौशल्या देवी द्वारा धोखाधड़ी मामला दर्ज कराया गया है। थानाधिकारी ने बताया कि दर्ज शिकायत के आधार पर भारतीय दंड संहिता की धारा 420, 406 और 120 (बी) के तहत मामला दर्ज किया गया है। चूंकि सोलंकी वर्तमान में विधायक हैं। ऐसे में आगे की जांच के लिए फाइल सीआईडी (सीबी) को भेज दी गई है।

 


पूरा भुगतान करके जमीन खरीदी थी - सोलंकी

 

विधायक सोलंकी ने एफआईआर दर्ज करने को राजनीतिक षड्यंत्र करार देते हुए कहा कि जितेश अग्रवाल नाम के व्यक्ति मेरे पास सौदा करने आए थे। इनसे 11 बीघा जमीन 12 लाख रुपए प्रति बीघा के हिसाब से जमीन ली थी। सोलंकी ने बताया कि जिस महिला से जमीन ली है उसे 30 लाख रुपए चेक और शेष राशि नकद दी थी। इस मामले को करीब एक माह हो गया। अब महिला धोखाधड़ी करने का आरोप लगा रही है। विधायक सोलंकी ने कहा कि महिला ने अभी तक 30 लाख का चेक बैंक में नहीं लगाया जो पैसे उसे नहीं मिले। सोलंकी ने कहा कि उन्होंने भी प्रताप नगर में एफआईआर दर्ज कराई, लेकिन उसमें कोई कार्रवाई नहीं हुई और मेरे खिलाफ छोटा सा मुकदमा होते ही कार्रवाई शुरू हो गई। उन्होंने कहा कि ऐसे मुकदमें दर्ज कराकर निशाने पर लेना चाहते हैं और बदनाम करना चाहते हैं।

Comment / Reply From

You May Also Like

Vote / Poll

राजस्थान में होने वाले राज्यसभा चुनाव 2023 में कौन जीतेगा

View Results
Congress
33%
BJP
67%
Rashtriya Loktantrik Party
0%
other
0%

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!