Dark Mode

ऑनलाइन कैब सर्विस वाले वाहन चालक सावधान, जयपुर में सक्रिय है लुटेरों की गैंग जो गाड़ियां बुक कराकर करते हैं लूट की वारदातें - बिंदायका पुलिस ने 4 लुटेरे किए गिरफ्तार, 2 स्विफ्ट डिजाइर कारें और 1 मोटरसाइकिल बरामद

ऑनलाइन कैब सर्विस वाले वाहन चालक सावधान, जयपुर में सक्रिय है लुटेरों की गैंग जो गाड़ियां बुक कराकर करते हैं लूट की वारदातें

 

जयपुर। ओला, उबर और रैपिडो सहित कई कंपनियां ऐसी हैं जो ऑनलाइन कैब सर्विस उपलब्ध कराती है। हजारों की संख्या में चौपहिया और दोपहिया वाहन चालक इन कंपनियों की कैब सर्विस के जरिए अपना रोजगार चला रहे हैं। आपराधिक प्रवृत्ति के बदमाशों ने अब लूट का नया तरीका निकाला है। वे इन कंपनियों के एप के जरिए ऑनलाइन कैब बुक कराते हैं। जब कोई वाहन उनके पास पहुंचता है तो वे उसे एकांत में ले जाकर लूट लेते हैं। जयपुर में ऐसी ही एक गैंग पुलिस के हत्थे चढी है जो एक के बाद एक लूट की कई वारदातों को अंजाम दे चुकी है। इस गैंग के चार सदस्यों को बिंदायका पुलिस ने गिरफ्तार किया है। साथ ही एक नाबालिग को भी निरुद्ध किया है।

 

चोरी की बाइक के साथ चार बदमाश हुए गिरफ्तार

 

जयपुर कमिश्नरेट के बिंदायका थाना प्रभारी भजनलाल ने बताया कि डीसीपी की ओर से ऐसे निर्देश मिले हुए थे कि सुनसान इलाकों में कैब चालकों के साथ लूट की वारदात करने वाले बदमाशों पर निगरानी रखी जाए। कुछ आपराधिक प्रवृति के बदमाशों पर लगातार निगरानी रखी गई थी। मंगलवार 24 सितंबर की दोपहर को एक मोटर साइकिल पर एक नाबालिग और तीन बदमाशों को पकड़ा गया। पकड़े गए युवकों के पास मिली बाइक चोरी की निकली। पूछताछ करने पर पकड़े गए आरोपियों ने लूट की कई वारदातें कबूल की। आरोपियों ने स्वीकार किया कि वे आए दिन ऑनलाइन कैब बुक कराते हैं। जब कैब चालक उनके पास आता है तो वे उसे सुनसान स्थान पर ले जाकर मारपीट करके नकदी और वाहन लूट लेते हैं।

 

एक महीने में लूट की चार वारदातें

 


1. दिनांक 7 सितंबर 2024 को रैपिडों कम्पनी में कैब (मोटरसाईकिल) की राईड बुक कर कैब राइडर को बालाजी सिटी बिन्दायका जयपुर पश्चिम के सुनसान जगह पर लेजाकर राइडर के साथ मारपीट कर उसके पास से रुपये छिन लिए गए। उसके खाते से रुपये ट्रांसफर कर लूटपाट कर ली। इस मामले में अभियुक्त उज्जवल, मुकेश सैनी, निक्षित यादव और एक बाल अपचारी शामिल था जिसके सम्बन्ध में पुलिस थाना बिन्दायका जयपुर पश्चिम पर प्रकरण संख्या 251/2024 धारा 115 (2), 126(2),307,308(5),3 (5) बीएनएस में दर्ज है।

 

2. दिनांक 9 सितंबर 2024 को भुतावाली मुकुन्दपुरा रोड पर एक रेपिडो से एक गाडी सं. RJ-14-TF-4831 को बुक करा गया। गाड़ी को रात्रि 2.00 बजे बुलाया गया। कैब आने पर राइडर से रुपये छीन कर उसके साथ मारपीट कर उसको घायल कर मौके से फरार हो गये। इस वारदात में उज्जवल, मुकेश सैनी, निक्षित यादव और एक बाल अपचारी शामिल था जिसके सम्बन्ध में पुलिस थाना भांकरोटा जयपुर पश्चिम पर प्रकरण संख्या 318/2024 धारा 115(2),126(2), 303(2) बीएनएस मे दर्ज है।

 

3. दिनांक 20 अगस्त 2024 को परिवादी आकाश योगी को बिन्दायका इलाके से गाड़ी में डालकर उसको विनायक सिटी निमेड़ा और मुण्डियारामसर ले जाकर उसके साथ गंभीर मारपीट की गई। उससे रुपये छीनकर उसे घायल अवस्था में मौके पर छोड़कर फरार हो गये। इस वारदात मे करण कुमार भाकरिवाल, आदर्श शर्मा कुनाल बागडा, रौनक मीणा और एक नाबालिग शामिल था। इस मामले में पुलिस थाना बिन्दायका जयपुर पश्चिम पर प्रकरण संख्या 235/2024 धार 115(2), 126(2), 307, 308(2), 351(2), 352, 189(2) बीएनएस में दर्ज है।

 

4. दिनांक 14 सितंबर 2024 को ओला एप से कैब बुक कर कैब ड्राइवर को बालाजी सिटी बिन्दायका में ले जाकर उसके साथ मारपीट की गई। वाहन सं. RJ-23-TA-4275 स्विफ्ट डिजायर कार और परिवादी से रुपये छीन कर मौके से फरार हो गये। इस वारदात में उज्जवल, मुकेश सैनी, राहुल चौधरी और एक बाल अपचारी शामिल था जिसके सम्बन्ध में पुलिस थाना बिन्दायका जयपुर पश्चिम पर प्रकरण संख्या 256/2024 धारा 3(5), 115(2), 126(2), 309(4), 309(6), 61 (2) बीएनएस मे दर्ज है। इस वारदात में तीन आरोपियों उज्जवल, मुकेश सैनी और राहुल चौधरी को गिरफ्तार किया गया है। साथ ही एक बाल अपचारी को निरुद्ध किया जा चुका है। वारदात में लिप्त एक अन्य आरोपी करण को भी गिरफ्तार किया गया।

 

ये चार आरोपी हुए हैं गिरफ्तार

 

1. उज्जवल तोमर पुत्र महावीर सिंह तोमर जाति राजपूत उम्र 24 साल निवासी नंगलाअसु थाना खैर जिला अलिगढ उत्तर प्रदेश। हाल निवास स्वास्तिक कॉलोनी श्रीरामपुरा थाना भांकरोटा जिला जयपुर।

2. मुकेश कुमार सैनी पुत्र गोपाल लाल उम्र 22 साल जाति माली निवासी महाराजपुरा कोकाली थाना भांकरोटा जिला जयपुर।

3. राहुल चौधरी पुत्र बाबूलाल जाति जाट उम्र 21 साल निवासी रुढला की ढाणी नरसिंहपुर थाना भांकरोटा जिला जयपुर।

4. करण कुमार भाकरीवाल पुत्र भागचन्द भाकरीवाल जाति रैगर उम्र 22 साल निवासी रैगरों का मोहल्ला गंगा माता मंदिर ग्राम निमेड़ा थाना बिन्दायका जिला जयपुर।

 

ये वाहन किए गए जब्त

 

1. वाहन मारुति स्विफ्ट डिजायर कार (बिना नम्बरी)

2. वाहन मारुति स्विफ्ट डिजायर कार की नम्बर प्लेट RJ-23-TA-4275

3. वारदात में प्रयुक्त वाहन मोटरसाइकिल हीरो स्प्लेंडर RJ-14-NK-2828 (पुलिस थाना मानसरोवर इलाके से चोरी करना बताया है जिसकी जांच जारी है)

4. वारदात में प्रयुक्त मोबाईल फोन जिससे कैब आदि बुक कर परिवादी को बुलाया जाता था।

Comment / Reply From

You May Also Like

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!