Dark Mode

चौमूं में दिनदहाड़े हुई लूट का खुलासा, 50 करोड़ की प्रॉपर्टी के दस्तावेज और 60 लाख रुपए का सोना बरामद, 5 बदमाश गिरफ्तार - 63 वर्षीय बुजुर्ग श्रवण अग्रवाल को बंधक बनाकर लूट की वारदात को अंजाम दिया, पड़ोसी ने ही रची थी साजिश

चौमूं में दिनदहाड़े हुई लूट का खुलासा, 50 करोड़ की प्रॉपर्टी के दस्तावेज और 60 लाख रुपए का सोना बरामद, 5 बदमाश गिरफ्तार

 

 

जयपुर। जयपुर के पास स्थित चौमूं कस्बे में 29 सितंबर को दिनदहाड़े हुई लूट की वारदात का जयपुर पुलिस कमिश्नरेट ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने लूट के 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसफ ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों के कब्जे से 50 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी के दस्तावेज, 60 लाख रुपए की कीमत का एक किलो सोना और लूट की वारदात में इस्तेमाल की गई क्रेटा गाड़ी को बरामद किया है। करोड़ों रुपए की प्रॉपर्टी के दस्तावेज और एक किलो सोना तीन बड़े सूटकेस में भरे हुए थे।

 

3 बदमाश झुंझुनं के, 1 बीकानेर और 1 जयपुर का

 

एडिशनल पुलिस कमिश्नर कैलाश बिश्नोई ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों में झुंझुनूं निवसी कुलदीप सिंह शेखावत उर्फ छोटा केडी, लोकेश सिंह उर्फ लक्की और अशोक कुमार सैनी के साथ बीकानेर निवासी भैरू सिंह भाटी और जयपुर निवासी केशव सोनी शामिल है। बदमाशों ने 29 सितंबर को दोपहर 2 बजे चौमू स्थित लक्ष्मी विहार भोजलाया में श्रवण कुमार अग्रवाल के लूट की वारदात को अंजाम दिया था।

 

बुजुर्ग को बंधक बना कर पटका, जान से मारने की धमकी देकर ली स्टोर की चाबी

 

पीड़ित 63 वर्षीय श्रवण अग्रवाल 29 सितंबर की दोपहर को घर में अकेले थे। दोपहर दो बजे घर की डोर बेल बजी। श्रवण कुमार ने दरवाजा खोला तो एक बदमाश ने पूछा कि आंटी घर पर है। श्रवण ने कहा कि वे बाहर गई हुई है। इसके बाद बदमाशों ने बुजुर्ग श्रवण सिंह को बंधक बना लिया। बदमाशों ने पिस्तौल निकाल कर श्रवण सिंह को जान से मारने की धमकी दी और स्टोर की चाबी मांगी। मारपीट के बाद उन्हें बैडरूम में स्टोर की चाबी दे दी। पीड़ित ने पुलिस को बताया कि इसके बाद चारों बदमाशों ने स्टोर में तीन बड़े बैग लूट लिए और बुजुर्ग को मुंह पर पट्टी बांधकर बाथरूम में पटक दिया। भागते समय बदमाशों ने फायरिंग की जिसकी आवाज सुनकर पड़ोसी पहुंचे और उन्हें बुजुर्ग के मुंह पर लगी पट्टी खोली।

 

पड़ोसी केशव ने ही रची लूट की साजिश

 

पिछले दिनों पीएचईडी डिपार्टमेंट में ए श्रेणी के ठेकेदार पदमचंद जैन को एसीबी ने गिरफ्तार किया था। जांच में पता चला की ठेकेदार के पास करोड़ों रुपए की प्रॉपर्टी है। इस दौरान ठेकेदार पदम चंद जैन का बेटा पीयूष जैन फरार हो गया था। चौमू निवासी श्रवण सिंह के घर में पीयूष का ससुराल था। पिछले दिनों केशव ने देखा कि पीयूष बड़े बड़े बैग लेकर ससुराल में आया है। उसे लगा कि इन बैग में जरूर करोड़ों रुपए की संपति होगी। इसके बाद श्रवण अग्रवाल के पड़ोसी केशव ने 5 लाख रुपए में बदमाशों को हायर किया और उन्हें डेढ लाख रुपए एडवांस में दिए।

 

सीसीटीवी में दिखी संदिग्ध क्रेटा से खुला राज

 

लूट की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने चौमू में लगे सैंकड़ों सीसीटीवी खंगाले। इस दौरान एक संदिग्ध क्रेटा नजर आई। पुलिस ने उस गाड़ी का पता लगाया। बाद में पुलिस ने आरोपियों का पता लगा लिया। मंगलवार 10 अक्टूबर को पुलिस ने जयपुर के 200 फीट बाईपास के पास से चारों बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के कब्जे से लूटा गया पूरा माल भी बरामद कर लिया।

Comment / Reply From

You May Also Like

Vote / Poll

राजस्थान में होने वाले राज्यसभा चुनाव 2023 में कौन जीतेगा

View Results
Congress
33%
BJP
67%
Rashtriya Loktantrik Party
0%
other
0%

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!