Dark Mode

ऑनलाइन गेम खेलने वाले सावधान, आपकी हार तय है... पढ़ें जयपुर पुलिस का चौंकाने वाला खुलासा - 8 बदमाश गिरफ्तार, दर्जनों लेपटॉप, मोबाइल, एटीएम कार्ड, बैंक पासबुक और चैकबुक बरामद

ऑनलाइन गेम खेलने वाले सावधान, आपकी हार तय है... पढ़ें जयपुर पुलिस का चौंकाने वाला खुलासा

 

जयपुर। अगर आप ऑनलाइन गेम खेल रहे हैं तो सावधान हो जाइये। ऑनलाइन गेम में लोचा ही लोचा है। आपको लगता होगा कि आप गेम जीतने वाले हैं लेकिन जीत नहीं पाते। इसकी वजह है कि कई शातिर बदमाश ऐसे हैं जो ऑनलाइन गेम खेलने वालों के साथ ही गेम कर देते हैं। सॉफ्टवेयर के जरिए गेमिंग एप्स के साथ छेड़छाड़ की जाती है और फिर गेम खेलने वाले लोगों को लाखों रुपए का चूना लगा देते हैं। जयपुर पुलिस ने ऐसे ही साइबर फ्रॉड करने वाली एक गैंग का खुलासा किया है। मानसरोवर एसीपी संजय शर्मा के नेतृत्व में पुलिस टीम ने 8 बदमाशों को गिरफ्तार करके लाखों रुपए की ठगी का खुलासा किया है।

 

खुद की गेम खिलाते, खुद की करते ठगी

 

एसीपी मानसरोवर संजय शर्मा बताते हैं कि साइबर ठगी के मामले में 8 युवकों को गिरफ्तार किया गया है। ये आठों बदमाश खुद ही लोगों को ऑनलाइन गेम खेलने के लिए प्रेरित करते थे। यानी अलग अलग ऑनलाइन गेमिंग एप्स पर महादेव पैनल के जरिए लोगों को गेम खेल कर रुपए कमाने का लालच देते थे। इन बदमाशों ने ऑनलाइन गेमिंग एप से फर्जी बैंक अकाउंट जोड़ रखे थे। जो भी व्यक्ति ऑनलाइन एप पर गेम खेलता तो उसे रुपए दांव पर लगाने होते थे। ये रुपए फर्जी बैंक खातों में ट्रांसफर करके ठगी की जाती थी। ऑनलाइन गेम खेलने वालों को एप से छेड़छाड़ करके हरा दिया जाता था।

 

किराए के फ्लैट में रहकर करते थे ठगी

 

मानसरोवर पुलिस को शुक्रवार 20 सितंबर की दोपहर को मुखबिर के जरिए सूचना मिली थी। तस्दीक के बाद पुलिस टीम ने फ्लैट नंबर 305, शिव हाईट्स, शिव एनक्लेव कॉलोनी में दबिश दी। इस दौरान फ्लैट में 8 युवक मिले जो कि ऑनलाइन गेमिंग के जरिए ठगी करते हुए पाए गए थे। पुलिस टीम ने सभी बदमाशों को हिरासत में लेकर गाड़ी में बैठाया और पुलिस थाने लेकर आए। फ्लेट में ऑनलाइन ठगी करने के कई उपकरण और हिसाब किताब की डायरियां मिली है। इस संबंध में सब इंस्पेक्टर अजय सिंह की ओर से मुकदमा दर्ज किया गया और सहायक उप निरीक्षक (एएसआई) जय सिंह मामले की जांच कर रहे हैं।

 

ठगों से ये सामान किया गया बरामद

 

ये बदमाश LASER247.com, GOLD365, Sanwaliya pay और MD Pannel नाम की साइट के जरिए ठगी करते थे। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 6 लैपटॉप, 18 मोबाईल फोन, 6 डायरियां जिसमें लाखों रुपए का हिसाब किताब, 08 एटीएम कार्ड, 10 पासबुक, 11 चेक बुक बरामद की गई। बरामद किए गए एटीएम कार्ड, पासबुक और चेकबुक अलग अलग लोगों के और अलग अलग बैंकों के थे।

 

इन बदमाशों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

 

1. अनिल कुमार पुत्र गंगाधर जाति जाट, उम्र 28 साल, निवासी - गांव मानसी, थाना और तहसील - लक्ष्मणगढ़, जिला सीकर।

2. अलकेश पुत्र रामचन्द्र, जाति जाट, उम्र 28 साल, निवासी - गांव - बासनी, थाना - बलारा, तहसील - लक्ष्मणगढ़, जिला सीकर।

3. नरेश कुमार पुत्र बजरंग, जाति जाट, उम्र 25 साल, निवासी - गांव ताजसर, थाना फतेहपुर सदर, तहसील फतेहपुर, जिला सीकर।

4. नरेश कुमार पुत्र सत्यवीर, जाति कुमावत, उम्र-24 साल, निवासी गांव किठाना, थाना सुल्ताना, तहसील चिड़ावा, जिला झुझुनू।

5. राजकुमार पुत्र ओमकार लाल, जाति जणवा, उम्र 31 साल, निवासी रुण्डेडा, थाना वल्लभनगर, जिला उदयपुर।

6. प्रदीप पुत्र बलवीर सिंह, जाति जाट, उम्र 23 साल, निवासी गांव हेजमपुरा, थाना बगड़, जिला झुंझुनू।

7. जितेन्द्र साल्वी पुत्र रामलाल, जाति सात्वी, उम्र 27 साल, निवासी गांव नवानिया, थाना वल्लभनगर, जिला उदयपुर।

8. भरत मेघवाल पुत्र शंकर मेघवाल, जाति मेघवाल, उम्र 21 साल, निवासी गांव गाडवा, थाना डबोक, तहसील मावली, जिला उदयपुर।

 

Comment / Reply From

You May Also Like

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!