Dark Mode

नर्सिंग होम बंद कराने की धमकी देकर 1 लाख रुपए मांगने वाले BCMO और सहयोगी गिरफ्तार, 25000 रुपए की रिश्वत लेते हुए ट्रेप - नामान्तरण खोलने की एवज 6 हजार की घूस लेने वाला पटवारी सवाई माधोपुर में गिरफ्तार

नर्सिंग होम बंद कराने की धमकी देकर 1 लाख रुपए मांगने वाले BCMO और सहयोगी गिरफ्तार, 25000 रुपए की रिश्वत लेते हुए ट्रेप

 

भरतपुर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने गुरुवार 27 जून को भरतपुर और सवाई माधोपुर में दो बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया। एसीबी की टीम ने भरतपुर से अलग होकर बने डीग जिले के कामां ब्लॉक के बीसीएमओ यानी ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. कृष्णदत्त शर्मा और सहायक कार्यालय कर्मचारी राकेश कुमार सैनी को 25 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। दूसरी कार्रवाई सवाई माधोपुर में की गई जहां एक पटवारी को 8 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों की गिरफ्तार किया गया। दोनों ही मामलों के तीनों आरोपियों के घरों पर भी तलाशी ली जा रही है।

 

नर्सिंग होम बंद करने की धमकी देकर मांगी रिश्वत

 

एसीबी के महानिदेशक डॉ. रवि प्रकाश मेहरड़ा ने बताया कि हेल्प लाइन के जरिए भरतपुर टीम को शिकायत मिली थी कि एक नर्सिंग होम में कमी निकाल कर उसे सील करने की धमकी दी जा रही है। शिकायत में बीसीएमओ और कार्यालय सहायक पर यह भी आरोप लगाया गया कि वे मुकदमा दर्ज कराकर कार्रवाई करने की भी धमकियां दे रहे हैं। परिवादी के मुताबिक बीसीएमओ और कार्यालय सहायक एक लाख रुपए की रिश्वत की मांग कर रहे थे।

 

सत्यापन के दौरान लिए 10 हजार रुपए

 

डीआईजी कालूराम रावत ने बताया कि शिकायत मिलने से पहले ही परिवादी इन आरोपियों को 45 हजार रुपए दे चुका था। शिकायत का सत्यापन कराया गया तो आरोपियों ने एसीबी टीम के सामने 10 हजार रुपए वसूल किए थे। तीसरी किस्त के रूप में 25 हजार रुपए देने से पहले एसीबी ने ट्रैप का जाल बिछाया। जैसे ही बीसीएमओ डॉ. कृष्णदत्त शर्मा और कार्यालय सहायक राकेश कुमार सैनी ने रिश्वत की राशि ली तो एसीबी ने रंगे हाथों गिरफ्तार करके रिश्वत की रकम बरामद कर ली।

 

नामांतरण खोलने की एवज में पटवारी ने लिए 6 हजार रुपए

 

उधर एसीबी की टोंक टीम ने गुरुवार को सवाई माधोपुर में ट्रेप की कार्रवाई करते हुए पटवारी आशीष मीणा को 6 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया। डीआईजी रणधीर सिंह ने बताया कि परिवादी ने शिकायत दर्ज कराई थी कि नामांतरण खोलने और हक त्याग की एवज में मित्रपुरा तहसील के गोठड़ा हल्के का पटवारी 10 हजार रुपए की मांग करके परेशान कर रहा है। सत्यापन के दौरान शिकायत सही पाई गई। बाद में पटवारी द्वारा परिवादी से 6 हजार रुपए की रिश्वत लेने के दौरान ट्रेप की कार्रवाई की गई।

 

Comment / Reply From

You May Also Like

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!