Dark Mode

यह चुनावी दौरा नहीं था लेकिन PM मोदी ने आबूरोड में कांग्रेस को जमकर कोसा - राजस्थान में कांग्रेस की आपसी कलह पर भी कसा तंज

यह चुनावी दौरा नहीं था लेकिन PM मोदी ने आबूरोड में कांग्रेस को जमकर कोसा

 

 

सिरोही। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार 10 मई को राजस्थान दौरे पर रहे। उनका यह चुनावी दौरा नहीं था। इसके बावजूद भी उन्होंने जन सभाओं के दौरान कांग्रेस को जमकर कोसा। सिरोही के आबू रोड में हुई जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस वर्षों से देशवासियों को धोखा देती आई है जबकि भाजपा सरकार ने केवल 9 वर्षों में गरीब, दलित और वंचित वर्ग के साथ हर वर्ग के उत्थान के लिए कई काम किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के अब तक के शासनकाल में हुए कार्यों से ज्यादा कार्य बीते 9 साल में हुए हैं।

 


राजस्थान में कुर्सी लूटने और बचाने का खेल चल रहा है

 

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस में अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच चल रहे झगड़े पर भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खूब तंज कसे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की राजनीति का परिणाम राजस्थान को भुगतना पड़ रहा है। यहां पिछले 5 वर्षों में राजनैतिक की लड़ाई का भद्दा रूप देखा जा रहा है। जनता के हित के बजाय यहां कुर्सी को लूटने और बचाने का खेल चल रहा है। पीएम मोदी ने पूछा यह कैसी सरकार है जहां मुख्यमंत्री को अपने ही विधायकों पर भरोसा नहीं है और विधायकों को अपने मुख्यमंत्री पर भरोसा नहीं है। सरकार के भीतर सब एक दूसरे को अपमानित करने की होड़ लगाए बैठे हैं।

 

आपसी लड़ाई में कानून व्यवस्था तबाह हो गई राजस्थान की

 

पीएम मोदी ने कहा कि राजस्थान में मुख्यमंत्री की कुर्सी पूरे 5 साल संकट में रही तो ऐसे में राजस्थान के विकास की परवाह किसी होगी। इसी वजह से राजस्थान में कानून व्यवस्था पूरी तरह तबाह हो चुकी है। उन्होंने कहा कि पहले जहां राजस्थान में गंभीर अपराध सुनने में कम ही आते थे अब यहां अपराधी बेखौफ होकर घूम रहे हैं। तुष्टीकरण के कारण सरकार उन पर कार्रवाई करने से बच रहे हैं। प्रदेश की बहन बेटियों को इसकी कीमत चुकानी पड़ रही है। पीएम मोदी ने कहा कि राजस्थान में महिलाओं पर अत्याचार लगातार बढ़ रहे हैं। महिलाएं अपने पारंपरिक तीज त्यौहार भी संकट में मनाने को मजबूर हैं।

 

बम ब्लास्ट के आरोपियों के बरी होने सरकार को लिया आड़ेहाथों

 

15 साल पहले जयपुर में हुए सीरियल बम धमाकों के आरोपियों को पिछले दिनों राजस्थान हाई कोर्ट ने बरी कर दिया था। इस मुद्दे को लेकर भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान की कांग्रेस सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि 2 दिन बाद 13 मई को जयपुर में हुए बम ब्लास्ट की 15वीं बरसी है। बम धमाकों के पीड़ित परिवार आज भी इस उम्मीद में जी रहे हैं कि एक न एक दिन को न्याय मिलेगा लेकिन राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने वही किया जिसके लिए कांग्रेस कुख्यात रही है। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस का इतिहास और कारनामे दोनों कुख्यात रहे हैं। तुष्टिकरण के लिए कांग्रेस ने हमेशा आतंकियों के प्रति नरम रुख अपनाया है। पीएम मोदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने आतंकी विचारधारा के साथ खड़े होने का कोई मौका नहीं छोड़ा। इसी सोच की वजह से राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने जयपुर बम ब्लास्ट केस में कमजोर पैरवी की जिसके कारण आरोपी छूट गए। अब कांग्रेस लीपापोती कर रही है लेकिन इनकी सच्चाई देश के सामने आ चुकी है।

 

 

Comment / Reply From

You May Also Like

Vote / Poll

राजस्थान में होने वाले राज्यसभा चुनाव 2023 में कौन जीतेगा

View Results
Congress
33%
BJP
67%
Rashtriya Loktantrik Party
0%
other
0%

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!