Dark Mode

जयपुर आकर गहलोत-पालयट विवाद पर क्या बोले कांग्रेस के 2 सह प्रभारी - कांग्रेस के सह प्रभारी अमृता धवन और वीरेन्द्र राठौड़ आए जयपुर

जयपुर आकर गहलोत-पालयट विवाद पर क्या बोले कांग्रेस के 2 सह प्रभारी

 

 

जयपुर, राजस्थान प्रदेश कांग्रेस में अशोक गहलोत और सचिन पायलट के विवाद को थामने के लिए हाल ही में पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व ने प्रभारी सुखजिन्दर सिंह रंधावा के साथ 3 सह प्रभारी नियुक्त किए हैं। इनमें से दो सह प्रभारी वीरेन्द्र सिंह राठौड़ और अमृता धवन गुरुवार को जयपुर पहुंचे। कांग्रेस के ये दोनों वरिष्ठ नेता जयपुर के खासाकोठी होटल में ठहरे हुए हैं और पार्टी के नेताओं से लगातार मुलाकातें कर रहे हैं। गहलोत और पायलट के विवाद को लेकर दोनों नेताओं ने खुलकर मीडिया से बात की। उन्होंने कहा कि दोनों ही नेता कांग्रेस के लिए महत्वपूर्ण है। हम दोनों नेताओं तालमेल करके राजस्थान में फिर से कांग्रेस की सरकार रिपीट करेंगे।

 

 

जयपुर आकर गहलोत-पालयट विवाद पर क्या बोले कांग्रेस के 2 सह प्रभारी

दोनों नेता ताकतवर, एक के पास अनुभव दूसके के पास युवा जोश, प्रदेश कांग्रेस के सह प्रभारी वीरेन्द्र सिंह राठौड़ ने कहा कि अशोक गहलोत और सचिन पायलट दोनों पार्टी के ताकतवर नेता हैं। एक के पास अनुभव है और दूसरे के पास युवा नौजवान ऊर्जा है।। हम अनुभव और ऊर्जा के संगम से राजस्थान में कांग्रेस की सरकार को रिपीट करेंगे। राठौड़ ने कहा कि हमारे सामने एक ही चेलेंज है कि राजस्थान में फिर से कांग्रेस की सरकार बने। हम सब कांग्रेसी नेता सरकार बनाने के लिए अपनी पूरी ताकत झौंक देंगे। राज्य सरकार की लोक कल्याणकारी योजनाओं का लाभ प्रदेश के हर परिवार को मिल रहा है। इससे साफ जाहिर होता है कि यह सरकार जनता की हितैषी है। लोगों को आगे बढकर कांग्रेस का साथ देना चाहिए। जनता जिताना चाहती है तो कौन हरा सकता है कांग्रेस को - धवन कांग्रेस की सह प्रभारी अमृता धवन का कहना है कि राजस्थान की गहलोत सरकार की योजनाओं की ना केवल राजस्थान में बल्कि पूरे देश में तारीफ हो रही है। कई राज्य राजस्थान सरकार की योजनाओं का अनुशरण कर रही है। प्रदेश की जनता कांग्रेस से खुश हैं। अमृता धवन ने कहा कि प्रदेश की जनता कांग्रेस को जीताना चाहती है तो फिर हमें कोई नहीं हरा सकता। गहलोत पायलट के बीच चल रहे विवाद को लेकर अमृता धवन ने कहा कि हमारी पार्टी के नेताओं के बीच कोई कलह नहीं है बल्कि विचारों की भिन्नता है। विचारों में भिन्नता होने की अनुमति लोकतंत्र में है। धवन ने कहा कि आगामी चुनाव में हम सब कांग्रेस नेता मिलकर लड़ेंगे। अपनी पीड़ा जाहिर करने पर कांग्रेस में बीजेपी की तरह गर्दन पर तलवार नहीं चलाई जाती सचिन पायलट ने अपनी ही पार्टी के खिलाफ 11 अप्रेल को जयपुर में अनशन किया था। प्रदेश प्रभारी सुखजिन्दर सिंह रंधावा ने इसे पार्टी विरोधी कदम बताते हुए पायलट के खिलाफ एक्शन लेने की बात कही थी। इस मुद्दे पर अमृता धवन ने कहा कि कांग्रेस में अपनी बात रखने वालों के खिलाफ बीजेपी की तरह सीधे गर्दन पर तलवार नहीं चलाई जाती। किसी के मन में कोई पीड़ा है तो वह कह सकता है। अपनी बात रख सकता है। पार्टी प्लेटफार्म पर जो जितना कुछ कहना चाहता है, कह सकता है। यही तो कांग्रेस में लोकतंत्र की खूबी है। 

Comment / Reply From

You May Also Like

Vote / Poll

राजस्थान में होने वाले राज्यसभा चुनाव 2023 में कौन जीतेगा

View Results
Congress
33%
BJP
67%
Rashtriya Loktantrik Party
0%
other
0%

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!