Dark Mode

CM गहलोत ने फिर सुनाया सियासी किस्सा - 'BJP ने ही रची थी भैरोंसिंह शेखावत सरकार गिराने की साजिश' - अमित शाह, धर्मेन्द्र प्रधान और गजेन्द्र सिंह शेखावत पर फिर दोहराए आरोप

CM गहलोत ने फिर सुनाया सियासी किस्सा - 'BJP ने ही रची थी भैरोंसिंह शेखावत सरकार गिराने की साजिश'

 

 

जयपुर। राजस्थान की कांग्रेस सरकार में पिछले चार साल से अंदरुनी कहल जारी है। जुलाई 2020 में जब सचिन पायलट और उनके समर्थित 18 विधायकों ने बगावती तेवर अपनाए थे तब सरकार गिरने की नौबत आ गई थी। काफी जद्दोजहद के बाद सरकार बची। सरकार बचने के बाद अगस्त 2020 में अशोक गहलोत ने एक किस्सा सुनाया था। उन्होंने बताया कि जब राजस्थान में बीजेपी की सरकार थी और भैरोंसिंह शेखावत मुख्यमंत्री थे। तब बीजेपी के तत्कालीन (अब दिवंगत) विधायक भंवरलाल शर्मा ने भैरोंसिंह शेखावत सरकार को गिराने का षड़यंत्र रचा था। उन दिनों गहलोत राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष थे। गहलोत के मुताबिक बीजेपी के नेताओं ने उनसे संपर्क किया लेकिन वे चुनी हुई सरकार को गिराने के समर्थन में नहीं थे। ऐसे में सरकार बच गई। सीएम गहलोत ने यह किस्सा पिछले साढे तीन साल में कई बार सुना दिया। रविवार को धौलपुर में महंगाई राहत कैंप के निरीक्षण के दौरान फिर से उन्होंने यह किस्सा सुनाया।

 

बीजेपी के इस खेल को बार बार उजागर कर रहे गहलोत

 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बीजेपी की इस हरकत को बार बार जनता के सामने रख रहे हैं। धौलपुर में आयोजित महंगाई राहत कैंप के अवलोकन के दौरान आयोजित सभा में सीएम गहलोत ने एक बार फिर वही किस्सा जनता को सुनाया। उन्होंने कहा कि ये बीजेपी की फितरत रही है कि वह चुनी हुई सरकारों को गिराने का षड़यंत्र रचती रही है। पूर्व में जब उनकी खुद की पार्टी की सरकार थी और भैरोसिंह शेखावत प्रदेश के मुख्यमंत्री थे। बीमार होने के कारण वे इलाज के लिए अमेरिका गए हुए थे। शेखावत के तीन ऑपरेशन हुए। उन दिनों बीजेपी के विधायकों ने भैरोंसिंह शेखावत सरकार को गिराने का प्लान बनाया लेकिन कांग्रेस चुनी हुई सरकार को गिराने के पक्ष में नहीं थी।

 

आज भी चुनी हुई सरकारें गिराने में जुटी है बीजेपी

 

सीएम गहलोत बार बार यह आरोप लगाते रहे है कि बीजेपी चुनी हुई सरकारों को गिराने का षड़यंत्र लगातार कर रही है। कर्नाटक, मेघालय, मणिपुर, गोवा, मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र में बीजेपी का षड़यंत्र पूरे देश ने देखा है। राजस्थान में भी कांग्रेस की सरकार को गिराने की पूरी कोशिश की गई लेकिन कुछ विधायकों की वजह से सरकार बच गई। गहलोत ने बीजेपी के वरिष्ठ नेता धर्मेंद्र प्रधान, गजेन्द्र सिंह शेखावत और पीयूष गोयल का नाम लेकर कई बार खुले मंच से सरकारें गिराने के षड्यंत्र का आरोप लगाया है। धौलपुर में सीएम गहलोत ने यह भी कहा कि राजस्थान की सरकार को गिराने के लिए कांग्रेस के विधायकों को 10 से 20 करोड़ रुपए दिए गए लेकिन फिर भी बीजेपी अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो सकी। 

Comment / Reply From

You May Also Like

Vote / Poll

राजस्थान में होने वाले राज्यसभा चुनाव 2023 में कौन जीतेगा

View Results
Congress
33%
BJP
67%
Rashtriya Loktantrik Party
0%
other
0%

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!