Dark Mode

सोनिया गांधी और राहुल गांधी के बीच खड़ी ये लेडी कौन हैं...? जिन्हें सोशल मीडिया पर किया जा रहा जबरदस्त ट्रोल - CISF की कांस्टेबल कुलदीप कौर होने का दावा, जानिए क्या है सच्चाई

सोनिया गांधी और राहुल गांधी के बीच खड़ी ये लेडी कौन हैं...? जिन्हें सोशल मीडिया पर किया जा रहा जबरदस्त ट्रोल

 

जयपुर। गुरुवार 13 जून से एक फोटो सोशल मीडिया पर जबरदस्त वायरल हो रही है। इस फोटो में कांग्रेस की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी खड़े नजर आ रहे हैं। सोनिया और राहुल के बीच एक लेडी खड़ी है। यह लेडी कौन हैं। इस सवाल को लेकर कल से सोशल मीडिया पर पूरे देश में यह पोस्ट तेजी से फैल रही है। कई लोग इस लेडी को सीआईएसएफ की कांस्टेबल कुलविंदर कौर बता रहे हैं जिसने पिछले दिनों फिल्म अभिनेत्री और सांसद कंगना रनौत को थप्पड़ मार दिया था। कई लोग इस लेडी को कांग्रेस की नेता बता रहे हैं। सच्चाई जानने के लिए भी यह फोटो तेजी से आगे फैलाई जा रही है।

 

सोशल मीडिया पर लोगों का दावा - यही है कुलविंदर कौर

 

सुधीर मिश्रा हिंदू नामक एक ट्विटर यूजर ने गुरुवार शाम को एक फोटो अपने अकाउंट पर पर पोस्ट की। इस पोस्ट में उसने लिखा कि देशवासियों यह जो लड़की @RahulGandhi के साथ खड़ी है। इसे पहचानते हैं क्या। आगे लिखा कि यह वही कुलविंदर कौर है जिसने कंगना रनौत पर हमला किया था। रिंकू दूबे नामक यूजर ने भी इस फोटो को पोस्ट करते हुए लिखा कि ये वही कुलविंदर कौर है जिसने कंगना राणावत पर हमला किया था, ये फोटो देखकर आप सारी कहानी समझ गए होंगे। यशवंत किशोरी लाल जी परिहार इस फोटो को शेयर करते हुए लिखते हैं कि अब आप समझ गए होंगे कि यह षड़यंत्र कितना गहरा है। सुजीत कुमार गोस्वामी, बाबू नैयर, अजय कुमार राय जैसे अनगिनत सोशल मीडिया यूजर ने राहुल गांधी और सोनिया गांधी के बीच खड़ी इस लेडी को कुलविंदर कौर बताकर ट्रोल किया। सोशल मीडिया के सभी प्लेटफार्म पर यह फोटो वायरल है।

 

आप जान लीजिए आखिर कौन है यह लेडी

 

पहले आपको तस्वीर के बारे में बताते हैं। यह तस्वीर 14 फरवरी 2024 की है। इस दिन सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी जयपुर आए थे। उन दिनों राजस्थान में राज्यसभा चुनाव की प्रक्रिया चल रही थी। कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर सोनिया गांधी ने नामांकन दाखिल किया था। राजस्थान की राजधानी जयपुर स्थित विधानसभा में नामांकन दाखिल किया गया। इस दौरान कांग्रेस के कई नेता भी मौजूद रहे। जो तस्वीर वायरल की जा रही है। उसमें सोनिया गांधी और राहुल गांधी के बीच खड़ी यह लेडी दिव्या मदेरणा हैं जो उन दिनों कांग्रेस की विधायक थी।

 

दिव्या मदेरणा ने बीजेपी आईटी सेल पर मढ़ा दोष

 

यह तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद दिव्या मदेरणा को सफाई देनी पड़ी क्योंकि सोशल मीडिया पर उन्हें सीआईएसएफ की कांस्टेबल कुलविंदर कौर बताकर ट्रोल किया जा रहा था। दिव्या मदेरणा ने इस कारस्तानी के पीछे भाजपा की आईटी सेल का हाथ होना बताया। मदेरणा ने लिखा कि भाजपा आईटी सेल अपनी कुंठित मानसिकता का परिचय देने से क्षणिक भी नहीं चूकती। पूरे देश में उनकी फोटो को वायरल करके गांधी परिवार की छवि को धूमिल करने का प्रयास किया जा रहा है। दिव्या मदेरणा ने इस हरकत के पीछे बीजेपी आईटी सेल का हाथ होना बताते हुए लिखा कि यह इन लोगों की तुच्छ मानसिकता है जिसे देश की जनता समझ चुकी है।

 

कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने भी बीजेपी को कोसा

 

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने भी पूर्व विधायक दिव्या मदेरणा के ट्वीट को आगे बढ़ाया है। बीजेपी पर सियासी हमला बोलते हुए सुप्रिया श्रीनेत ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा कि 'BJP के 2 रूपल्ली के ट्रोल यही सब बेवकूफी की चीज़ें करने के लिए बने हैं।' उन्होंने आगे लिखा कि फोटो में नजर आने वाली ये महिला कांग्रेस की नेता और पूर्व विधायक दिव्या मदेरणा हैं। आईटी सेल में कार्यरत कर्मचारियों को महामूर्ख बताते हुए श्रीनेत ने लिखा कि इस प्रकार की वाहियात बचकानी हरकतों से गांधी परिवार की छवि धूमिल नहीं होगी। अंत में लिखा कि 'लगे रहो वरना 2 रुपए की दिहाड़ी कट जाएगी।'

Comment / Reply From

You May Also Like

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!