Dark Mode

कर्नाटक चुनाव में राजस्थान सरकार की योजनाओं का बोलबाला - मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 'बचत, राहत और बढत' की गारंटी का वादा किया

कर्नाटक चुनाव में राजस्थान सरकार की योजनाओं का बोलबाला

 

 

जयपुर। मतदान की तारीख नजदीक आने के साथ ही कर्नाटक विधानसभा चुनाव की सरगर्मियां तेज हो गई है। बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों ने अपना अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। घोषणा पत्र में लंबे चौड़े वादों के साथ कर्नाटक चुनाव में राजस्थान की कांग्रेस सरकार की योजनाओं का भी बोलबाला है। कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस ने फ्री का पासा फेंका है। कांग्रेस ने नारा दिया है कि 'फ्री बिजली, फ्री राशन, चुनिए कांग्रेस का शासन।' मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी कर्नाटक में कांग्रेस का प्रचार करने गए हुए हैं। गहलोत ने अपने सोशल मीडिया पेज पर 'फ्री बिजली, फ्री राशन, चुनिए कांग्रेस का शासन' का टैग लाइन पोस्ट किया है। मंगलवार को गहलोत ने मंगलुरू में कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में प्रचार किया।

 

राजस्थान सरकार की योजनाएं कर्नाटक में जारी करने का वादा

 

कर्नाटक में कांग्रेस की ओर से वादा किया जा रहा है कि जिस तरह के राजस्थान में कांग्रेस सरकार ने जो लोक कल्याणकारी योजनाएं जारी की है। उन्हीं योजनाओं को ज्यादा फायदे के साथ कर्नाटक में भी लागू किया जाएगा। राजस्थान घरेलू उपभोक्ताओं को 100 यूनिट फ्री बिजली दी जा रही है जबकि कर्नाटक में प्रत्येक परिवार को हर महीने 200 यूनिट फ्री बिजली दिए जाने का वादा किया गया है। राजस्थान में रोडवेज की बसों में महिलाओं को किराए में 50 फीसदी छूट है जबकि कर्नाटक में कांग्रेस की ओर से रोडवेज की बसों में महिलाओं के लिए मुफ्त सफर का वादा किया है। साथ ही महिलाओं को 2000 रुपए का मासिक अनुदान दिए जाने का वादा किया गया है।

 

बीजेपी के दावों को गहलोत ने विश्वास योग्य नहीं बताया

 

बीजेपी ने सोमवार को अपना संकल्प पत्र जारी किया था। इस घोषणा पत्र में बीजेपी के सत्ता में आने पर यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू करने, बीपीएल परिवारों को 3 गैस सिलेंडर मुफ्त देने, बीपीएल परिवार को रोजाना आधा लीटर दूध मुफ्त देने, 5 लाख तक का लोन बिना ब्याज देने, गरीब परिवारों को 5 किलो चावल और 5 किलो मोटा अनाज देने के साथ किसानों को बीज के लिए बिना ब्याज 5 लाख रुपए तक का लोन सहित कई वादे किए। इन वादों पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि बीजेपी के वादे विश्वास योग्य नहीं है। गहलोत ने कहा कि बीजेपी ने गोवा और मणिपुर चुनाव के दौरान भी होली और दिवाली पर दो गैस सिलेंडर देने का वादा किया था लेकिन सत्ता में आने के बावजूद आज तक वादे पूरे नहीं किए। (रिपोर्ट - रामस्वरूप लामरोड़, जयपुर)

Comment / Reply From

Vote / Poll

राजस्थान में होने वाले राज्यसभा चुनाव 2023 में कौन जीतेगा

View Results
Congress
33%
BJP
67%
Rashtriya Loktantrik Party
0%
other
0%

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!