Dark Mode

पंजाब पुलिस की SIT ने माना कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने जयपुर की सेंट्रल जेल से दिया ABP को इंटरव्यू...! - पंजाब पुलिस ने राजस्थान पुलिस के एडीजी क्राइम को भेजा पत्र, लालकोठी थाने में दर्ज हुई FIR

पंजाब पुलिस की SIT ने माना कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने जयपुर की सेंट्रल जेल से दिया ABP को इंटरव्यू...!

 

जयपुर। करीब डेढ़ साल पहले देश के कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का एक इंटरव्यू एबीपी न्यूज चैनल टेलीकास्ट हुआ था। दो दिन तक लगातार चले इस इंटरव्यू से देशभर में सनसनी फैल गई थी। जो गैंगस्टर पिछले 11 साल से जेल में बंद है। आखिर उसने एक नेशनल टीवी चैनल को इंटरव्यू कैसे दे दिया। इंटरव्यू के बाद पंजाब जेल पर सवाल उठे थे। पंजाब पुलिस ने दावा किया था कि टीवी चैनल प्रसारित इंटरव्यू पंजाब की बठिंडा जेल का नहीं है। पंजाब पुलिस ने जांच रिपोर्ट में माना कि टीवी पर प्रसारित इंटरव्यू राजस्थान की जयपुर सेंट्रल जेल से दिया गया था। इस संबंध में पंजाब पुलिस ने राजस्थान पुलिस के एडीजी क्राइम को पत्र लिखा। इस पत्र के बाद जयपुर की लालकोठी थाने में मुकदमा दर्ज हुआ है।

 

राजस्थान पुलिस करती रही इनकार, अब दर्ज हुई एफआईआर

 

मार्च 2023 में जब एबीपी न्यूज चैनल पर कुख्यात गैंगस्टर का इंटरव्यू प्रसारित हुआ। तब जेल प्रशासन पर सवाल उठे थे। जब इंटरव्यू का प्रसारण टीवी चैनल पर हुआ। तब लॉरेंस पंजाब की बठिंडा जेल में बंद था। पंजाब पुलिस ने अपनी जांच में यह माना कि टीवी चैनल पर प्रसारित इंटरव्यू बठिंडा जेल का नहीं है क्योंकि जेल में जैमर लगे हैं, यहां इंटरव्यू संभव ही नहीं है। उन दिनों राजस्थान पुलिस पर भी सवाल उठे थे क्योंकि 28 जनवरी 2023 से लेकर अगले 14 दिन तक लॉरेंस जयपुर में था। जयपुर पुलिस उसे एक प्रकरण में पूछताछ के लिए लेकर आई थी। उन दिनों लॉरेस को कुछ दिन के लिए जयपुर की सेंट्रल जेल में बंद रखा गया था। जब राजस्थान पुलिस पर सवाल उठे तब राजस्थान पुलिस ने साफ इनकार करते हुए कहा कि टीवी चैनल पर प्रसारित इंटरव्यू जयपुर सेंट्रल जेल का नहीं है।

 

पंजाब पुलिस के बाद अब राजस्थान पुलिस करेंगी जांच

 

हालांकि जब यह मामला उठा तब राजस्थान पुलिस की ओर से बयान जारी करके स्पष्ट किया गया था कि लॉरेंस बिश्नोई की ओर से दिया गया इंटरव्यू जयपुर सेंट्रल जेल का नहीं है। अब पंजाब पुलिस की एसआईटी जांच के बाद उस इंटरव्यू को जयपुर सेंट्रल जेल से दिया हुआ माना गया। इस संबंध में पंजाब पुलिस ने राजस्थान पुलिस को पत्र लिखा। इस पत्र के आधार पर अब राजस्थान पुलिस हरकत में आई है। जयपुर सेंट्रल जेल लालकोठी थाने क्षेत्र में आती है। लिहाजा लालकोठी थाने में एफआईआर दर्ज की गई है। मामले की जांच थाना प्रभारी श्रीनिवास जांगिड़ कर रहे हैं।

Comment / Reply From

You May Also Like

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!