Dark Mode

जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में होगा RR v/s CSK के बीच रोमांचक मुकाबला - IPL सीजन 16 का 37वां मुकाबला RR v/s CSK

जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में होगा RR v/s CSK के बीच रोमांचक मुकाबला

 

जयपुर, इंडियन प्रीमियर लीग सीजन 16 का 37वां मैच राजस्थान रॉयल्स और चैन्नई सुपर किंग्स के बीच गुरुवार 27 अप्रेल को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा। शाम 7:30 बजे शुरू होने वाले इस मैच को लेकर प्रदेश के क्रिकेट प्रेमियों में भारी उत्साह है। राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन और चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी की टीमों के बीच होने वाले मुकाबले को देखने के लिए खेलप्रमी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इस मैच के ऑनलाइन टिकट 7 दिन पहले ही पूरे बिक चुके थे। ऑफ लाइन टिकट के लिए भी पिछले कई दिनों से खूब मारामार चल रही है। महंगे टिकट भी लोगों को आसानी से नहीं मिल पा रहे। कई लोग ब्लेक में टिकट खरीदने की जुगाड़ में लगे हैं लेकिन ब्लेक में टिकट बेचने वालों पर पुलिस की कड़ी नजर है।

 

भीड़ को देखतेत हुए ट्रैफिक पुलिस ने ऐसे किया टायवर्जन

 

जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले जाने वाले राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होने वाले मुकाबले को देखने के लिए भारी भीड़ उमड़ने वाली है। भीड़ को देखते हुए जयपुर ट्रैफिक पुलिस ने व्यापक स्तर पर ट्रैफिक डायवर्जन किया है। मैच देखने जाने वाले दर्शकों और शाम के समय स्टेडियम के आस पास से गुजरने वाले वाहन चालकों को ट्रैफिक डायवर्जन को समझना बेहद जरूरी है। ऐसा नहीं करने पर आप लम्बे ट्रैफिक जाम में फंस सकते हैं और आपका कीमती समय खराब हो सकता है। ट्रैफिक जाम से बचने के लिए यातायात पुलिस द्वारा बताए गए वेकल्पिक रास्तों का उपयोग करें।

 

ऐसे रहेगा ट्रैफिक डायवर्जन

 


1. राजस्थान यूनिवर्सिटी गेट को तरफ से यूनिवर्सिटी मोड की तरफ आने वाले सामान्य यातायात को जनता स्टोर से डाईवर्ट कर समानान्तर मार्गो से निकाला जायेगा ।
2. टोंक रोड पर चलने वाले यातायात को वाहनों का अत्यधिक दबाव होने की स्थिति में मैच में आने वाले दर्शको के वाहनों के अलावा सामान्य यातायात को गांधीनगर मोड़ से गांधी सर्किल की तरफ एवं आर.बी.आई. कट से गणेश मंदिर की तरफ डाईवर्ट किया जायेगा।
3. वाहनो का अत्यधिक दबाव होने की स्थिति में जे.डी.ए. चौराहा से रामबाग चौराहा की तरफ आने वाले यातायात को मैच में आने वाले दर्शको के वाहनों के अलावा सामान्य यातायात को जे. डी. ए. चौराहा से गांधी सर्किल / त्रिमूर्ति सर्किल की तरफ डाइवर्ट किया जायेगा।
4. वाहनो का दबाव होने की स्थिति में स्टेच्यू सर्किल की तरफ से पोलो सर्किल की तरफ आने वाले यातायात को मैच में आने वाले दर्शको के वाहनों के अलावा सामान्य यातायात को स्टेच्यू सर्किल से डायवर्ट कर समानान्तर मार्गों से निकाला जायेगा ।
5. पंकज सिघंवी मार्ग से विधानसभा तिराहा के मध्य संचालित होने वाले सामान्य यातायात को आवश्यकतानुसार मैच में आने वाले दर्शकों के वाहनों के अलावा सामान्य यातायात को डायवर्ट कर समानान्तर मार्गों से निकाला जायेगा।
6. क्रिकेट मैच के दौरान रोड़वेज बसों का आवागमन नारायण सिंह तिराहा, पृथ्वीराज टी. पॉईंट, पृथ्वीराज रोड, स्टेच्यू सर्किल पार्क प्राईम, चोमू हॉउस सर्किल से रहेगा।
7. क्रिकेट मैच के दौरान गांधी नगर मोड़ से नारायण सिंह तिराहा तक टोंक रोड़, रामबाग सर्किल से 22 गोदाम सर्किल तक भवानी सिंह रोड़, स्टेच्यू सर्किल से विधानसभा तिराहा तक जनपथ, विधानसभा तिराहा से फ्रुट मण्डी कट, टोंक रोड तक पंकज सिंघवी मार्ग पर सभी प्रकार के वाहनों की पार्किग निषेध रहेगी।
8. क्रिकेट मैच समाप्त होने तक जयपुर शहर में भारी वाहनों का प्रवेश निषेध रहेगा।
9. वी.आई.पी. के वाहनों की पार्किंग स्टेडियम के अन्दर ही साउथ ब्लाक में की जायेगी।
10. दक्षिणी गेट से प्रवेश करने वाले पासधारी वाहनो की पार्किग फुटबाल ग्राउण्ड में की जायेगी ।
11. पूर्वी द्वार से प्रवेश करने वाले दर्शकों के वाहनों की पार्किंग सुबोध स्कूल कॉलेज ग्राउण्ड रामबाग के पास निर्धारित पार्किंग स्थल पर पार्क की जायेंगी।
12. उत्तरी द्वार से प्रवेश करने वाले दर्शकों के वाहनों की पार्किंग एस.एम.एस. इन्वेस्टमेन्ट ग्राउण्ड, अम्बेडकर सर्किल के पास निर्धारित पार्किंग स्थल पर पार्क की जायेंगी।
13. पश्चिमी द्वार से प्रवेश करने वाले दर्शकों के वाहनों की पार्किंग अमरूदों के बाग ग्राउण्ड पर निर्धारित पार्किंग स्थल पर पार्क की जायेंगी। क्रिकेट मैच समाप्ती के बाद अमरूदों के बाग ग्राउण्ड में पार्क वाहनों का निकास कटपुतली रोड़ की तरफ से रहेगा। 

Comment / Reply From

Vote / Poll

राजस्थान में होने वाले राज्यसभा चुनाव 2023 में कौन जीतेगा

View Results
Congress
33%
BJP
67%
Rashtriya Loktantrik Party
0%
other
0%

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!