Dark Mode

31 वर्ष पुराने दैनिक समाचार पत्र दैनिक ढोलामारू के जयपुर संस्करण का शुभारम्भ - मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित प्रदेश के कांग्रेस व भाजपा के नेताओं ने दी शुभकामनाएं

31 वर्ष पुराने दैनिक समाचार पत्र दैनिक ढोलामारू के जयपुर संस्करण का शुभारम्भ

 

जयपुर। नागौर जिले के मेड़ता उपखंड से 7 अक्टूबर 1992 को शुरू हुए दैनिक ढोलामारू अखबार का प्रकाशन अब राजधानी जयपुर से शुरू हो गया है। 26 अप्रेल 2023 को जयपुर संस्करण का पहला अंक प्रकाशित हुआ। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दैनिक ढोलामारू के जयपुर संस्करण के शुभारम्भ पर अखबार के प्रधान संपादक पुखराज टाक को बधाई दी है। मुख्यमंत्री गहलोत द्वारा टाक को भेजे गए पत्र में लिखा है कि 'गत तीन दशकों से समाचार पत्र का प्रकाशन अपने आप में महत्वपूर्ण है। यह समाचार पत्र के प्रति पाठकीय विश्वास का परिचायक है।' अपने शुभकामना संदेश में अशोक गहलोत ने कहा कि 'राजधानी जयपुर से इसका प्रकाशन गौरवशाली इतिहास, कला, संस्कृति और विरासत के समावेश के साथ यह अखबार राज्य सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ आमजन तक पहुंचाने में सहायक सिद्ध होगा।'

 

31 वर्ष पुराने दैनिक समाचार पत्र दैनिक ढोलामारू के जयपुर संस्करण का शुभारम्भ

केबिनेट मंत्री महेश जोशी और प्रताप सिंह खाचरियावास ने किया विमोचन जयपुर संस्करण के पहले अंक के प्रकाशन पर केबिनेट मंत्री डॉ. महेश जोशी और प्रताप सिंह खाचरियावास ने भी संपादकीय टीम को बधाई दी। साथ ही नए अंक का विमोचन भी किया। इस दौरान दैनिक ढोलामारू के प्रधान संपादक पुखराज टाक, संपादक शरद टाक, जयपुर संस्करण के प्रभारी ललित भारद्वाज, अनीश शर्मा, मनीष शर्मा नीरज गोस्वामी, सुमित दीक्षित और त्रिलोकचंद उपस्थित रहे।

31 वर्ष पुराने दैनिक समाचार पत्र दैनिक ढोलामारू के जयपुर संस्करण का शुभारम्भ

सचिवालय और महंगाई राहत शिविरों में सराहा गया ढोलामारू दैनिक ढोलामारू के जयपुर संस्करण का पहला अंक शासन सचिवालय के सभी कार्यालयों में वितरित हुआ। अफसरों और कर्मचारियों ने ढोलामारू अंक की खबरों और ले-आउट को काफी पसंद किया। जयपुर के विभिन्न वार्डों में लगे महंगाई राहत शिविरों में भी अखबार का वितरण हुआ। शिविर में मौजूद अफसरों और कर्मचारियों के साथ सरकारी योजनाओं का लाभ लेने के लिए रजिस्ट्रेशन कराने आए लोगों ने अखबार की खबरों को सराहा। जयपुर संस्करण का शुभारम्भ करते हुए प्रधान संपादक पुखराज टाक ने कहा कि राजस्थान को प्रदर्शन करने वाली दुनिया की अनौखी प्रेम कहानी के पात्रों 'ढोला-मारू' के नाम पर अखबार शुरू किया गया था जो आज अपनी विशेष पहचान बनाए हुए है।

31 वर्ष पुराने दैनिक समाचार पत्र दैनिक ढोलामारू के जयपुर संस्करण का शुभारम्भ

स्थानीय खबरों को दिया गया विशेष स्थान 30 साल पहले प्रदेश के राज्य स्तरीय अखबारों में उपखंड स्तर की खबरों को स्थान नहीं मिलता था। उस दौर में दैनिक ढोलामारू का प्रकाशन प्रारम्भ किया गया जो कि उस दौर में स्थानीय लोगों की आवाज बना। उपखंड स्तर पर सरकार के समक्ष जन समस्याओं को मंच देने और सरकारी योजनाओं को जन जन तक पहुंचाने का बीड़ा दैनिक ढोलामारू ने उठाया था। नागौर, जोधपुर, पाली, जालौर, सिरोही और अजमेर में अपनी पहचान बनाने वाले इस अखबार ने बाद में जिला स्तर पर नए संस्करण की शुरूआत की। 30 साल तक जिला स्तर पर प्रकाशित संस्करण के जरिए दैनिक ढोलामारू गांव गांव की आवाज बना। हर धर्म, समाज, वर्ग, संगठन के मुद्दों को प्रमुखता से उठाया गया। आमजन की आवाज बनने पर दैनिक ढोलामारू को हजारों पाठकों का अपार स्नेह और प्यार मिला जिससे दैनिक ढोलामारू को और आगे बढने का प्रोत्साहन मिला। देश, दुनिया, राजनीति, खेल, कारोबार, आध्यातम, सामाजिक सरोकार, स्वास्थ्य और तकनीक से जुड़ी हर खबरें आप दैनिक ढोलामारू में पढ सकते हैं।

31 वर्ष पुराने दैनिक समाचार पत्र दैनिक ढोलामारू के जयपुर संस्करण का शुभारम्भ

अब डिजिटल प्लेटफार्म पर भी ढोलामारू प्रधान संपादक पुखराज टाक ने कहा कि दैनिक ढोलामारू अब डिजिटल दुनिया में भी कदम रख चुका है। किसी भी खबर और खबरों के विश्लेषण को जानने के लिए आप अगले दिन का इंतजार करने के बजाय दैनिक ढोलामारू के डिजिटल प्लेटफार्म पर हर वक्त खबरों का अपडेट जान सकेंगे। सोशल मीडिया के सभी प्लेटफार्म वेबपॉर्टल, फेसबुक, इंस्टाग्राम और ट्विटर पर भी दैनिक ढोलामारू उपलब्ध है। दैनिक ढोलामारू आपकी आवाज है। आप पहले की तरह अपना प्यार और विश्वास बनाए रखें। हम आपकी उम्मीदों पर पूरा खरा उतरने का प्रयास करेंगे।

Comment / Reply From

You May Also Like

Vote / Poll

राजस्थान में होने वाले राज्यसभा चुनाव 2023 में कौन जीतेगा

View Results
Congress
33%
BJP
67%
Rashtriya Loktantrik Party
0%
other
0%

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!