Dark Mode

सरकार के खिलाफ बीजेपी का जयपुर में बड़ा प्रदर्शन, पुलिस ने वाटर कैनन से पानी की बौछार करके भीड़ को रोका - राजेन्द्र राठौड़ बोले - भ्रष्टाचार में कीर्तिमान बना रही है कांग्रेस सरकार, ज्ञानदेव आहूजा ने दिया विवादित बयान

सरकार के खिलाफ बीजेपी का जयपुर में बड़ा प्रदर्शन, पुलिस ने वाटर कैनन से पानी की बौछार करके भीड़ को रोका

 

जयपुर। भारतीय जनता पार्टी की ओर से मंगलवार 13 जून को राज्य सरकार के खिलाफ बड़ा विरोध प्रदर्शन किया गया। पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी के नेतृत्व में हुए इस विरोध प्रदर्शन में पार्टी के कई पदाधिकारी, विधायक और हजारों कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया। पिछले दिनों जब डीओआईटी के दफ्तर में 2.31 करोड़ रुपए की नकदी और एक किलो सोने की ईंट मिली थी। उस दौरान बीजेपी के पदाधिकारियों ने राज्य सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए सचिवालय के घेराव का ऐलान किया। इस ऐलान के मुताबिक मंगलवार को बड़ी संख्या में बीजेपी नेता, पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ता बीजेपी मुख्यालय पर एकत्रित हुए। बीजेपी मुख्यालय पर सभा आयोजित करने के बाद सचिवालय की तरफ कूच किया गया।

 

वाटर कैनन से पानी फेंककर नियंत्रित किया भीड़ को

 

बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़, राज्यसभा सांसद डॉ. किरोड़ीलाल मीणा, प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह और बीजेपी के पदाधिकारियों और विधायकों के नेतृत्व में भीड़ बीजेपी मुख्यालय से सचिवालय की ओर रवाना हुई। भीड़ को रोकने के लिए पुलिस ने सवाई जयसिंह स्टेच्यू सर्किल पर बैरिकेडिंग कर रखी थी। जैसी ही भीड़ स्टेच्यू सर्किल पहुंची तो पुलिस के भारी जाब्ते ने रोक लिया और आगे नहीं बढ़ने दिया। इस दौरान कई  पदाधिकारियों और नेताओं ने बैरिकेडिंग लांगने की कोशिश की। इस पर पुलिस ने वाटर कैनन से पानी की बौछार करके भीड़ को नियंत्रित किया।

 

सड़क पर धरना दिया नेताओं ने तो पुलिस ने किया गिरफ्तार

 

पुलिस ने जब बीजेपी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को स्टेच्यू सर्किल से आगे नहीं बढ़ने दिया तो काफी देर तक पुलिस से जद्दोजहद के बाद नेता और कार्यकर्ता सड़क पर ही धरना देकर बैठ गए। इस धरने में पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ और डॉ. किरोड़ीलाल मीणा सहित कई जनप्रतिनिधि मौजूद थे। बाद में पुलिस ने सड़क से हटाने के लिए इन नेताओं सहित सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया। करीब 10 किलोमीटर दूर ले जाकर पुलिस ने इन्हें छोड़ दिया। पुलिस से झड़प के दौरान कई प्रतिनिधियों और कार्यकर्ताओं को हल्की चोटें आई।

 

कांग्रेस का विधायक बताओ, एक लाख का इनाम पाओ - राठौड़

 

प्रदर्शन से पहले बीजेपी मुख्यालय के बाहर आयोजित सभा के दौरान नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने कहा कि कांग्रेस के सभी विधायक जनता के खजाने को लूटने में व्यस्त हैं। हर विभाग में करोड़ों रुपए का भ्रष्टाचार हो रहा है। राठौड़ ने कहा कि एक समय था जब चेचक के रोगी को ढूंढने पर 10 हजार का इनाम दिया जाता था। आज कांग्रेस के विधायक नजर नहीं आ रहे हैं। अब समय आ गया है कि कांग्रेस का विधायक बताओ और 1 लाख रुपए का इनाम पाओ।

 


ज्ञानदेव आहूजा के बिगड़े बोल

 

बीजेपी के पूर्व विधायक और पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष ज्ञानदेव आहूजा ने विवादित बयान दिया है। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि राहुल गांधी और अशोक गहलोत जूते खाने का काम करते हैं। इनकी मोहब्बत की दुकान ने 1947 में लाखों लोगों को मरवा दिया था। 1984 में हजारों सिखों को मरवा दिया। वहीं 1990 में करीब 2 हजार कश्मीरियों को मरवाने का काम किया है। प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि इस बार गहलोत सरकार ऐसे जाएगी कि अगले 10-15 साल तक सरकार वापस नहीं आएगी। 

Comment / Reply From

You May Also Like

Vote / Poll

राजस्थान में होने वाले राज्यसभा चुनाव 2023 में कौन जीतेगा

View Results
Congress
33%
BJP
67%
Rashtriya Loktantrik Party
0%
other
0%

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!