Dark Mode

कर्नाटक चुनाव रिजल्ट से बढा अशोक गहलोत का कद - राहुल गांधी के खिलाफ षड्यंत्र पूर्वक कार्रवाई का कर्नाटक की जनता ने दिया जवाब - गहलोत

कर्नाटक चुनाव रिजल्ट से बढा अशोक गहलोत का कद


जयपुर। कर्नाटक विधानसभा चुनाव परिणाम से राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का कद और बढ़ गया है। सीएम गहलोत ने तीन दिन तक कर्नाटक में चुनाव प्रचार किया था। इस दौरान उन्होंने कर्नाटक की जनता से कहा कि आह्वान किया कि वे जाति और धर्म के नाम पर वोट देने के बजाय काम के मुद्दों पर वोट दें। उन्होंने राजस्थान सरकार की कई लोक कल्याणकारी योजनाओं का जिक्र कर्नाटक चुनाव प्रचार के दौरान किया। चिरंजीवी स्वास्थ्य योजना, ओल्ड पेंशन स्कीम, मुफ्त बिजली, महंगाई से राहत दिलाते हुए गरीब परिवारों को सिर्फ 500 रुपए में गैस सिलेंडर और सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजनाओं के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि हर सरकार का दायित्व है कि वे देश के हर परिवार को सामाजिक सुरक्षा के तहत हर महीने आर्थिक मदद दी जानी चाहिए। ऐसे मूलभूत मुद्दों को जनता के सामने रखकर गहलोत ने जनता का दिल जीत लिया। इन्हीं मुद्दों को कर्नाटक से पहले हिमाचल प्रदेश के चुनाव में उठाया गया। हिमाचल प्रदेश में भी कांग्रेस सत्ता पर काबिज होने में कामयाब रही। देश के मूलभूत मुद्दों को उठाने पर जनता ने कांग्रेस पर भरोसा किया। इससे अशोक गहलोत का कद और बढ़ गया है।


राहुल गांधी के खिलाफ षड्यंत्र पूर्वक कार्रवाई का कर्नाटक की जनता ने दिया जवाब - गहलोत

कर्नाटक में कांग्रेस को बहुमत मिलने के बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि कर्नाटक की जनता ने बीजेपी को जवाब दे दिया है। सीएम गहलोत ने कहा कि बीजेपी ने षड्यंत्र पूर्वक राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का झूठा मुकदमा दर्ज कराया। ऐसे मामलों में कभी किसी को अधिकतम सजा नहीं हुई लेकिन इसके पीछे भी बीजेपी का खेल था। कोर्ट द्वारा अधिकतम सजा दिए जाने के अगले ही दिन राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द कर दी गई और बाद में उनका मकान भी खाली करवा दिया गया। कर्नाटक की जनता ने भाजपा की इस हरकत का जवाब दे दिया है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने देश के मूलभूत मुद्दों महंगाई, बेरोजगारी, अमीरी गरीबी की बढ़ती खाई और सामाजिक सुरक्षा के मुद्दों के साथ भारत जोड़ो यात्रा निकाली। इस यात्रा को देशभर में भारी समर्थन मिला था लेकिन राहुल गांधी की बढ़ती लोकप्रियता को देखकर बीजेपी घबरा गई। इसलिए उन्हें डैमेज करने के लिए सारा खेल किया गया। सीएम गहलोत ने कहा कि यूपीए की चेयरपर्सन सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे ने व्यापक रूप से प्रचार प्रसार किया जिसका नतीजा यह रहा कि कर्नाटक की जनता ने कांग्रेस का भरपूर साथ दिया।

 


आगामी चुनावों में राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ में भी बीजेपी को बड़ा सबक मिलेगा - गहलोत

 

सीएम गहलोत ने मीडिया से बात करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अमित शाह को समझ जाना चाहिए कि आप जो धर्म के नाम पर भड़का रहे हो। यह जायज नहीं है। बजरंग बली बोल कर बटन दबाओ की बात कहना अपराध है। इसके आधार पर तो चुनाव रद्द हो जाते हैं। सीएम गहलोत ने कहा कि कांग्रेस को वोट देने वाले बजरंग बली के भक्त नहीं हैं क्या। चुनी हुई सरकारों को गिरा कर सरकारें बनाने के खेल को देशवासी समझ गए हैं। अब इन्हें सबक मिलना शुरू हो गया है। आज कर्नाटक में सबक मिला। आने वाले दिनों में राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में की जनता भी इन्हें सबक सिखाएगी। गहलोत ने कहा कि चुनी हुई सरकारों को गिरा कर सरकारें बनाना, यह कैसा लोकतंत्र है। हमें तो जनता आशीर्वाद लेने जाना पड़ता है। लोकतंत्र में आम आदमी का सम्मान होता है। अगर यही कमजोर हो जाएगा तो लोकतंत्र कहां रहेगा। उन्होंने फिर कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के चुनाव प्रचार पर इलेक्शन कमिशन को रोक लगा देनी चाहिए।

Comment / Reply From

You May Also Like

Vote / Poll

राजस्थान में होने वाले राज्यसभा चुनाव 2023 में कौन जीतेगा

View Results
Congress
33%
BJP
67%
Rashtriya Loktantrik Party
0%
other
0%

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!