Dark Mode

जयपुर में एक व्यक्ति ने किया आत्मदाह का प्रयास, 50 फीसदी झुलसा - SHO लाइन हाजिर, जानिए क्या है इस खौफनाक कदम उठाने के पीछे की वजह

जयपुर में एक व्यक्ति ने किया आत्मदाह का प्रयास, 50 फीसदी झुलसा

 

जयपुर। जयपुर के पास कालाडेरा में जमीन विवाद के चलते एक व्यक्ति ने आत्मदाह का प्रयास किया। 35 वर्षीय दिलीप सैन ने ज्वलनशील पदार्थ शरीर पर डाल कर आग लगा दी। अचानक हुए इस घटनाक्रम से अफरा तफरी फैल गई। सूचना मिलने पर कालाडेरा पुलिस मौके पर पहुंची। स्थानीय लोगों की मदद से झुलसे हुए व्यक्ति को अस्पताल ले जाया गया। चूंकि युवक करीब 50 फीसदी तक झुलस गया था। ऐसे में स्थिति गंभीर होने पर उसे जयपुर के एसएमएस अस्पताल रेफर कर दिया गया।

 

एसपी शांतनु कुमार पहुंचे मौके पर, SHO लाइन हाजिर

 

आत्मदाह के प्रयास की यह घटना सोमवार 9 सितंबर के शाम की है। सूचना मिलने पर देर रात को जयपुर ग्रामीण एसपी शांतनु कुमार कालाडेरा पहुंचे। उन्होंने डिप्टी राजेश जांगिड़ से पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली। डिप्टी जांगिड़ ने बताया कि दो पक्षों में जमीन के मालिकाना हक को लेकर विवाद चल रहा है। दोनों पक्षों की ओर से थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है। झुलसे हुए व्यक्ति दिलीप सैन के घरवालों का आरोप है कि रिपोर्ट दर्ज कराने के बावजूद भी पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही है। इस पर एसपी ने थाना प्रभारी नरेश कंवर को लाइन हाजिर कर दिया।

 

दोनों पक्ष जता रहे मालिकाना हक

 

जानकारी के मुताबिक कालाडेरा कस्बे में 117 वर्ग गज जमीन है। इस प्लॉट को लेकर महावीर प्रसाद शर्मा और सुभाष सैन के बीच विवाद चल रहा है। महावीर प्रसाद शर्मा का कहना है कि यह जमीन उसकी पुश्तैनी जमीन है लेकिन सुभाष सैन और उसके परिवार वाले जबरन प्लॉट पर कब्जा चाहते हैं। उधर सुभाष सैन का कहना है कि यह प्लॉट उनके स्वामित्व का है। विवादित मामला ग्राम पंचायत तक भी पहुंचा था। कालाडेरा सरपंच अशोक शर्मा का कहना है कि दोनों पक्षों की शिकायत ग्राम पंचायत में आई थी। अब इस मामले की जांच पुलिस थाने की ओर से की जा रही है।

 

सरपंच पर भी आरोप लगा रहा झुलसा हुआ पीड़ित

 

सुभाष सैन के पुत्र दिलीप सैन ने महावीर प्रसाद शर्मा और सरपंच अशोक शर्मा पर मिलीभगत करके जमीन हड़पने का आरोप लगाया है। उसका कहना है कि सरपंच की ओर से जानबूझकर इस प्लॉट को विवादों में डाल दिया गया। झुलसे हुए दिलीप का यह भी कहना है कि कालाडेरा थाना प्रभारी भी महावीर प्रसाद और सरपंच अशोक शर्मा से मिली हुई है। फिलहाल झुलसे हुए व्यक्ति का एसएमएस अस्पताल के बर्न वार्ड में इलाज चल रहा है। एसपी शांतनु कुमार ने मामले की जांच डिप्टी एसपी राजेश जांगिड़ को सौंपी है।

Comment / Reply From

You May Also Like

Vote / Poll

राजस्थान में होने वाले राज्यसभा चुनाव 2023 में कौन जीतेगा

View Results
Congress
31%
BJP
63%
Rashtriya Loktantrik Party
6%
other
0%

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!