Dark Mode

राहुल गांधी के बयान पर सीएम भजनलाल बोले - 'भारत की छवि हुई धूमिल, देश की एकता को कमजोर करने की कोशिश' - अमेरिका दौरे पर रहे राहुल गांधी के बयान का भाजपा कर रही विरोध

राहुल गांधी के बयान पर सीएम भजनलाल बोले - 'भारत की छवि हुई धूमिल, देश की एकता को कमजोर करने की कोशिश'

 

जयपुर। अमेरिका के दौरे पर गए राहुल गांधी की ओर से दिए गए बयान को लेकर भाजपा नेताओं ने उन्हें आड़े हाथों लिया है। केंद्रीय मंत्री अमित शाह के बाद प्रदेश मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा सहित कई नेताओं ने राहुल गांधी को जमकर कोसा है। सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा कि राहुल गांधी बार बार विदेश जाकर ऐसे उटपटांग बयान देते हैं जिससे भारत की छवि धूमिल हो रही है। राहुल गांधी के बयान पर पलटवार करते हुए सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा कि भारतीय अल्पसंख्यकों की धार्मिक स्वतंत्रता पर बयान देकर राहुल गांधी ने देश की गरिमा को ठेस पहुंचाई है। सीएम भजनलाल जापान दौरे पर हैं। उन्होंने अपने सोशल मीडिया के ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट करते हुए प्रतिक्रिया जाहिर की।

 

सिखों के खिलाफ हुए दंगों में कांग्रेस की भूमिका क्यों नहीं बता रहे राहुल

 

सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा कि राहुल गांधी को यह भी बताना चाहिए कि वर्ष 1984 में सिखों के खिलाफ हुए वीभत्स दंगों में कांग्रेस की क्या भूमिका थी। आरक्षण व्यवस्था को लेकर राहुल गांधी ने जो टिप्पणियां की, उससे लगता है कि उन्हें भारतीय समाज के बारे में गहरी समझ नहीं है। सीएम भजनलाल ने कहा कि गांधी ने नासमझी के बयान देकर विदेशी दर्शकों को खुद के बुद्धिमान होने का दिखावा किया है। इस प्रकार की बयानबाजी न केवल हमारी एकता को कमजोर करती है, बल्कि विदेशी मंचों पर भारत की छवि को भी खराब करती है। भजनलाल ने सलाह दी कि अपनी बुद्धिमान प्रदर्शित करके के बजाय देश हित को प्राथमिकता देनी चाहिए और अंतरराष्ट्रीय मंचों पर भारत का सम्मान बढ़ाने का काम करना चाहिए। सिर्फ राजनीतिक एजेंडा साधना मकसद नहीं होना चाहिए।

 

नफरत की दुकान खोलकर क्या संदेश देना चाहते हैं राहुल - राजेंद्र राठौड़

 

पूर्व नेता प्रतिपक्ष और भाजपा के वरिष्ठ नेता राजेंद्र राठौड़ ने राहुल गांधी के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि विदेश की धरती पर जाकर नफरत की दुकान खोलकर राहुल गांधी आखिर क्या संदेश देना चाहते हैं। राठौड़ ने अपने ऑफिशियल ट्विटर पेज पर लिखा कि 'राष्ट्र के मान-सम्मान को ठेस पहुंचाकर देश की छवि को धूमिल करना उनकी निम्न स्तर की राजनीति है। भारत के खिलाफ अनर्गल बयानबाजी देशवासियों का अपमान है।'

 

देश तोड़ने वाली ताकतों के साथ खड़ी है कांग्रेस - अमित शाह

 

राहुल गांधी के बयान के बाद केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने कहा था कि देशविरोधी बातें करना और देश को तोड़ने वाली ताकतों के साथ खड़े होना राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी की आदत सी बन गई है। चाहे जम्मू-कश्मीर में JKNC के देशविरोधी और आरक्षण विरोधी एजेंडे का समर्थन करना हो, या फिर विदेशी मंचों पर भारत विरोधी बातें करनी हो, राहुल गांधी ने देश की सुरक्षा और भावना को हमेशा आहत किया है। भाषा से भाषा, क्षेत्र से क्षेत्र और धर्म से धर्म में भेदभाव लाने की बात करना राहुल गांधी की विभाजनकारी सोच को दर्शाता है। राहुल गांधी ने देश से आरक्षण को समाप्त करने की बात कह कर कांग्रेस का आरक्षण विरोधी चेहरा एक बार फिर से देश के सामने लाने का काम किया है। मन में पड़े विचार और सोच किसी न किसी माध्यम से बाहर आ ही जाते हैं। मैं राहुल गांधी को बताना चाहता हूँ कि जब तक भाजपा है, आरक्षण को कोई छू भी नहीं सकता और देश की एकता के साथ कोई खिलवाड़ नहीं कर सकता।

 

जानिए क्या कहा था राहुल गांधी ने

 

अमेरिका के वॉशिंगटन डीसी के प्रेस क्लब में मीडियाकर्मियों के सवालों का जवाब देते राहुल गांधी कई मुद्दों पर अपनी राय रखी। आरक्षण व्यवस्था पर उन्होंने कहा कि भारत का 90% हिस्सा या तो आदिवासी, निचली जाति, दलित या अल्पसंख्यक हैं। सरकार, विभिन्न संस्थानों और मीडिया में उनकी भागीदारी बहुत कम है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जातिगत जनगणना करवा कर वास्तविकता को सामने लाना चाहती है। भारत की राजनीति से जुड़े सवाल पर राहुल गांधी ने कहा कि 2014 से लेकर अब तक भारत में राजनीति नाटकीय रूप से बदल गई है। हम ऐसे दौर में पहुंच गए हैं जो भारत में हमने पहले कभी नहीं देखा।

Comment / Reply From

You May Also Like

Vote / Poll

राजस्थान में होने वाले राज्यसभा चुनाव 2023 में कौन जीतेगा

View Results
Congress
31%
BJP
63%
Rashtriya Loktantrik Party
6%
other
0%

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!